×

भूकंप के झटके से हिला भारत-म्यांमार, रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 4.5

आज सोमवार म्यांमार-भारत सीमा क्षेत्र पर सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर 4.5 की इस भूकंप की तीव्रता रही। खबरों के अनुसार भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दी।  फिलहाल इस भूकंप में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

suman
Published on: 2 Dec 2019 3:52 AM GMT
भूकंप के झटके से हिला भारत-म्यांमार, रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 4.5
X

नई दिल्ली: आज सोमवार म्यांमार-भारत सीमा क्षेत्र पर सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर 4.5 की इस भूकंप की तीव्रता रही। खबरों के अनुसार भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दी। फिलहाल इस भूकंप में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है। इस पहले अल्बानिया शहर में विनाशकारी भूकंप आया था। इस भूकंप में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि काफी संख्या में लोग घायल हो गए थे।

यह पढ़ें...स्वीडन के राजा और रानी पहुंचे दिल्ली, PM मोदी से करेंगे मुलाकात

यही नहीं तीन दिनों तक इस भूकंप में लापता हुए लोगों को निकालने के लिए बचावकार्य किया गया। फिलहाल इस भूकंप में घायल हुए लोगों का इलाज चल रहा है। रविवार को इसका बचावकार्य भी समाप्त कर दिया गया है।

यह पढ़ें...बड़ा हादसा: यहां गड्ढे में 5 लोग फंसे, 3 को सुरक्षित निकाला गया, एक की मौत

इससे पहले थोड़ दिन पहले दिल्ली और गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे,लेकिन राहत की बात यह रही है कि इस भूकंप में किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। बताते चले कि इससे पहले इंडोनेशिया शहर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। इस शहर में भी भूकंप में मरने वाले लोगों की संख्या काफी उच्च स्तर पर पहुंची थी।

suman

suman

Next Story