बधाई मोदी जी बतौर मुखिया के रूप में बीसवें साल में प्रवेश

जब गुजरात में काफी मुश्किल हालात थे। तब से लेकर लगातार 14 साल तक वह गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और मुख्यमंत्री रहे और उनके कार्यकाल में गुजरात निरंतर आगे बढ़ता रहा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 7 Oct 2020 3:38 AM GMT
बधाई मोदी जी बतौर मुखिया के रूप में बीसवें साल में प्रवेश
X
उन्होंने गुजरात के विकास का एक नया मॉडल पेश किया और इसी गुजरात के नए मॉडल को लेकर के के को लेकर के वह देश के प्रधानमंत्री बने।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सरकार के मुखिया के रूप में आज तीसरे साल में प्रवेश हो रहा है। नरेंद्र मोदी ऐसे पहले नेता है जो लगातार राज्य के मुख्यमंत्री और फिर देश के प्रति पैसे हुए दो दशक पूरा कर रहे रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी उस समय संभाली थी जब गुजरात में काफी मुश्किल हालात थे। तब से लेकर लगातार 14 साल तक वह गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और मुख्यमंत्री रहे और उनके कार्यकाल में गुजरात निरंतर आगे बढ़ता रहा।

यह पढ़ें...हाथरस केस: आज हो सकते हैं कई अहम खुलासे, सरकार को रिपोर्ट दे सकती हैं SIT

विकास का नया मॉडल पेश

उन्होंने गुजरात के विकास का एक नया मॉडल पेश किया और इसी गुजरात के नए मॉडल को लेकर वह देश के प्रधानमंत्री बने। उसके बाद से प्रधानमंत्री रहते हुए वह लगातार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। भारतीय राजनीति में ऐसे तो तमाम नेता आपको मिल जाएंगे जो लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे या फिर प्रधानमंत्री रहे।

यह पढ़ें...हाथरस पीड़िता पर BJP नेता का विवादित बयान, कही ऐसी बात, मचा हंगामा

pm n modi सोशल मीडिया से

नरेंद्र मोदी पहले नंबर पर

लेकिन राज्य और केंद्र दोनों स्तर पर अपनी व्यक्तिगत छवि के आधार पर पार्टी को जीत दिलाने और अपनी सोच से देश के विकास की नई तस्वीर गढ़ने वाले नेताओं में नरेंद्र मोदी पहले नंबर पर हैं। मोदी दुनिया में भी मजबूत भारत की एक नई तस्वीर पेश कर रहे हैं। पूरे भारत में भारतीय जनता पार्टी उनकी लोकप्रियता के आधार पर ही 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव जीती। यहां तक कि राज्यों में भी भाजपा सरकारें नरेंद्र मोदी के नाम के इस्तेमाल से ही काबिज हुई। नरेंद्र मोदी का यह सफर निरंतर आगे बढ़ रहा है और भारत उनके नेतृत्व में विकास की नई परिभाषा कर रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story