×

प्रधानमंत्री मोदी ने की 50 टॉप नौकरशाहों से बात, वजह जान हैरान रह जाएंगे

कोरोना संकट काल में लड़खड़ाती अर्थव्यव्स्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने कमान अपने हाथों में ले ली है। अर्थव्यवस्था को संकट से कैसे उबारा जाए, इसके लिए रणनीति तैयार की जा रही है।

Newstrack
Published on: 16 July 2020 2:40 PM GMT
प्रधानमंत्री मोदी ने की 50 टॉप नौकरशाहों से बात, वजह जान हैरान रह जाएंगे
X

नई दिल्ली: कोरोना संकट काल में लड़खड़ाती अर्थव्यव्स्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने कमान अपने हाथों में ले ली है। अर्थव्यवस्था को संकट से कैसे उबारा जाए, इसके लिए रणनीति तैयार की जा रही है।

इसी कड़ी में पीएम मोदी देश के टॉप 50 अधिकारियों से अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर भविष्य की रणनीति पर राय मांग रहे हैं। इसमें वित्त मंत्रालय और वाणिज्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी दोनों ही शामिल हैं।

पीएम को सता रही इकॉनमी की चिंता

मोदी सरकार को इकोनामी की चिंता सता रही है। पूर्व में पीएम मोदी ने ने आर्थिक सलाहकार परिषद के साथ-साथ वित्त मंत्रालय और नीति आयोग के मुख्य एवं प्रधान आर्थिक सलाहकारों से भी अलग-अलग बैठक की थी।

वहीं इसी कड़ी में आज पीएम ने अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डेढ़ घंटे तक वार्ता की। इस दौरान अधिकारियों ने प्रजेंटेशन के जरिए पीएम के सामने अपना-अपना सुझाव रखा।

कोरोना वायरस तोड़ रहा रिकाॅर्ड, देश में फिर लगेगा लाॅकडाउन?

20.97 लाख करोड़ का कोरोना पैकेज

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस वक्त प्रधानमंत्री का पूरा ध्यान कोविड-19 महामारी के कारण उपभोक्ता मांग में आई तेज गिरावट से लड़खड़ाती अर्थव्यव्स्था को पटरी पर लाने पर है। यही वजह है कि सरकार ने मई महीने में 20.97 लाख करोड़ रुपये के कोरोना पैकेज का एलान किया था।

कोरोना वायरस को मात देने के लिए बड़ी तैयारी, अब शुरू हुआ ये काम

कोरोना वायरस का अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं: हर्षवर्धन

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा साढ़े सात लाख को पार कर गया है। इसके साथ ही नये मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। रोज बड़ी संख्या में लोगों की मौतें भी हो रही हैं।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दावा किया है कि देश में कोरोना वायरस का अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि 90 फीसदी एक्टिव केस देश के सिर्फ 8 राज्यों में हैं। आज हमारा रिक्वरी रेट 62.08 फीसदी है, हमारी मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम 2.75 प्रतिशत है. हमारा डबलिंग रेट 21.8 दिन है।

कोरोना वायरस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कही ये चौंकाने वाली बात

Newstrack

Newstrack

Next Story