×

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस: किया गया बूट पालिस-तले पकौड़े, पुलिस की चली लाठियां

वाराणसी में युवाओं ने अपने चेहरे पर कालिख मलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी तो मेरठ व लखनऊ समेत ज्यादातर हिस्सों में युवाओं ने सडक पर पकौड़े तलकर और बूट पॉलिश कर अपनी बेरोजगारी का प्रदर्शन किया।

Newstrack
Published on: 17 Sep 2020 11:54 AM GMT
राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस: किया गया बूट पालिस-तले पकौड़े, पुलिस की चली लाठियां
X
राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस: किया गया बूट पालिस-तले पकौड़े, पुलिस की चली लाठियां

लखनऊ: राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मना रहे प्रदेश के युवाओं ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में अलग -अलग तरीके से प्रदर्शन कर सरकारों का ध्यान आकृष्ट करने की कोशिश की। वाराणसी में युवाओं ने अपने चेहरे पर कालिख मलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी तो मेरठ व लखनऊ समेत ज्यादातर हिस्सों में युवाओं ने सडक पर पकौड़े तलकर और बूट पॉलिश कर अपनी बेरोजगारी का प्रदर्शन किया।

पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठी भांजनी पड़ी

राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी निवास से लेकर गलियों तक में बृहस्पतिवार को प्रदर्शन हुए। प्रयागराज और लखनऊ में पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठी भांजनी पड़ी है।

[playlist type="video" ids="674376"]

अमेठी में पीएम मोदी के जन्म दिवस सपा कार्यकर्ताओं ने किया बूट पालिश

वहीं दूसरी तरफ अमेठी जनपद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार को स्थानीय सपा कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी छात्र सभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जयसिंह प्रताप यादव की अगुवाई में परतोष तिराहे पर दुकान लगाकर बूट पालिस कर बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाते हुए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध दर्ज किया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-17-at-4.16.24-PM.mp4"][/video]

युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर युवाओं ने सपा नेता जयसिंह प्रताप यादव के नेतृत्व देश व प्प्रदेश की भाजपा सरकार की बेरोजगार युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-17-at-4.16.23-PM.mp4"][/video]

ये भी देखें: पत्नी से फोन पर कहा- मुझे कोरोना हो गया है, घर नहीं आ सकता, मैं मरने वाला हूं, फिर

प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा था

सपा नेता जयसिंह प्रताप यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आयी है, किन्तु सरकार में आने के बाद सरकार ने बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने पर उतारू है, नौजवानो के हाथों मे काम के बजाय झुनझुना पकड़ा दिया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-17-at-4.20.06-PM.mp4"][/video]

प्रदेश का बेरोजगार दहशत में जीवन जीने को विवश

प्रदेश का बेरोजगार इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए संकल्प लें चुका है। उन्होंने कहा प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। अपराधी खुलेआम कानून व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं जिससे हर वर्ग दहशत में जीवन जीने को विवश हो गया है।

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस: किया गया बूट पालिस-तले पकौड़े, पुलिस की चली लाठियां-photo by ashutosh tripathi (newstrack.com)

ये भी देखें: बिजली के बदले नियम: उपभोक्ताओं को मिलेगा नया Power, यहां जानें सब कुछ

पांच साल तक संविदा पर नियुक्ति के फैसले का विरोध

सरकार द्वारा सेवा नियमावली में संशोधन कर युवाओं को पांच साल तक संविदा पर नियुक्त करने के फैसले का विरोध करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन रोजगार विरोधी हो चुकी है । समूह ग व घ के नौकरियों में बड़े पैमाने पर सरकार की नीतियों से बेरोजगार युवाओं का शोषण करने की साज़िश रची जा रही है।

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस: किया गया बूट पालिस-तले पकौड़े, पुलिस की चली लाठियां-photo by ashutosh tripathi (newstrack.com)

उम्मीद की एक मात्र किरण अखिलेश यादव ही हैं

सपा नेता जयसिंह प्रताप यादव ने कहा कि देश व प्रदेश के युवाओं के साथ ही सभी वर्गो की उम्मीद की एक मात्र किरण अखिलेश यादव ही है, आने 2022 में सपा सरकार बनते ही सविंदा का नियम पहली कैबिनेट में बदलकर लोगों को चौतरफा रोजगार देना का काम करेंगे इस मौके पर जगमोहन, संजय कश्यप, अंकुश, कपिल, सौरभ, दीपचन्द, सत्यम, अंकुश गौतम सहित कई लोग मौजूद रहे।

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस: किया गया बूट पालिस-तले पकौड़े, पुलिस की चली लाठियां-photo by ashutosh tripathi (newstrack.com)

ये भी देखें: दनादन चली लाठियां: आम आदमी पार्टी कर रही थी प्रदर्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story