×

एक देश-एक चुनाव के मुद्दे पर PM मोदी के साथ आए नवीन पटनायक और केसीआर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक देश एक चुनाव को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई और इस पर पीएम मोदी ने सर्वेक्षण समिति के गठन का प्रस्ताव रखा। इस मामले को लेकर बीजू जनता दल के मुखिया और ओडिशा के मुख्यमंत्री के नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि वह देश में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव एकसाथ कराए जाने का समर्थन करते हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 19 Jun 2019 5:37 PM GMT
एक देश-एक चुनाव के मुद्दे पर PM मोदी के साथ आए नवीन पटनायक और केसीआर
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक देश एक चुनाव को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई और इस पर पीएम मोदी ने सर्वेक्षण समिति के गठन का प्रस्ताव रखा। इस मामले को लेकर बीजू जनता दल के मुखिया और ओडिशा के मुख्यमंत्री के नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि वह देश में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव एकसाथ कराए जाने का समर्थन करते हैं। तो वहीं तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (TRS) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव का कहना है कि उनकी पार्टी एक देश एक चुनाव का समर्थन करती है।

यह भी पढ़ें...जानिए हैदराबाद में 2000 से अधिक नाबालिगों के खिलाफ क्यों दर्ज हुआ केस

बीजू जनता दल के मुखिया और ओडिशा के मुख्यमंत्री के नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि वह देश में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव एकसाथ कराए जाने का समर्थन करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर विषय पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के बाद पटनायक ने कहा कि उनकी पार्टी इस विचार का समर्थन करती है।

यह भी पढ़ें...यहां PUBG के खिलाफ जारी हुआ फतवा, बताया- इस्लाम की तौहीन

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने संविधान की प्रस्तावना में ‘शांति’ एवं ‘अहिंसा’ शब्द जोड़ने का सुझाव दिया है। उल्लेखनीय है कि मोदी ने लोकसभा और सभी विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने तथा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के आयोजन सहित अन्य मुद्दों पर सर्वदलीय बैठक बुलायी थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story