×

Maharashtra Politics: बिजनेसमैन के बंगले पर चाचा-भतीजे की 'सीक्रेट मीटिंग', शरद-अजित पवार के बीच फिर पक रही खिचड़ी?

Maharashtra Politics: पुणे के कोरेगांव पार्क क्षेत्र के लेन नंबर- 3 में बिजनेसमैन अतुल चोर्डिया के बंगले पर शरद पवार और भतीजे अजित पवार के बीच एक गुपचुप बैठक हुई है। क्या महाराष्ट्र की राजनीति में फिर कुछ नया पक रहा है?

Aman Kumar Singh
Published on: 12 Aug 2023 4:03 PM GMT (Updated on: 12 Aug 2023 4:26 PM GMT)
Maharashtra Politics: बिजनेसमैन के बंगले पर चाचा-भतीजे की सीक्रेट मीटिंग, शरद-अजित पवार के बीच फिर पक रही खिचड़ी?
X
शरद पवार और अजित पवार (Social media)

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति पर कुछ दिनों के अंतराल के बाद अचानक करवट ले रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में अजित पवार बगावत के बाद महाराष्ट्र में सियासी रह-रहकर तेज हो जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार (12 अगस्त) की शाम चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) और भतीजे अजित पवार के बीच पुणे में गुपचुप भेंट (Secret Meeting) हुई। जानकर बताते हैं कि, एक बिजनेसमैन के बंगले में दोनों नेता मिले। बैठक में दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इस पर आधिकारिक रूप से कुछ भी सामने नहीं आया है। हालांकि, एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दोनों चाचा-भतीजे की गाड़ियां बंगले से बाहर निकलते देखी गई है।

कहा जा रहा है कि, दो फाड़ हो चुकी एनसीपी को फिर से एकजुट करने की कवायद जारी है। शरद पवार और अजित पवार के बीच पैदा हुई खाई को भरने के लिए कवायद जारी है। बिजनेसमैन के बंगले पर एक घंटे से ज्यादा समय तक मीटिंग हुई।

घंटे भर चली चाचा-भतीजे की मीटिंग

चाचा-भतीजे के बीच पुणे के कोरेगांव पार्क क्षेत्र के लेन नंबर- 3 में बिजनेसमैन अतुल चोर्डिया (Businessman Atul Chordia) के बंगले पर ये बैठक हुई है। शरद पवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की सीक्रेट मीटिंग करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक चली। इस मीटिंग के बाद सबसे पहले अतुल चोर्डिया के बंगले से शरद पवार की गाड़ियों का काफिला बाहर निकला। करीब घंटे भर बाद अजित पवार भी वहां से चले गए। इस दौरान बाहर निकलते समय उनकी गाड़ी गेट से टकरा भी गई थी।

NCP को एकजुट करने की कवायद जारी

माना जा रहा है कि, NCP को एक बार फिर एकजुट करने की कवायद तेज है। बीते कई दिनों से इस दिशा में प्रयास जारी हैं। अजित पवार कभी ऑफिस तो कभी आवास जाकर चाचा शरद पवार से भेंट-मुलाकात कर चुके हैं। इतना है नहीं माफी मांग पार्टी में फिर वापस आने का आग्रह भी कर चुके हैं।

2 जुलाई को छोड़ा चाचा का साथ

बीते दिनों पुणे में ही आयोजित तिलक पुरस्कार समारोह (Lokmanya Tilak National Award) में शरद पवार ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा किया था। उस समय दोनों नेताओं के बीच अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिली थी। आपको याद दिला दें कि, 2 जुलाई को अजित पवार ने एनसीपी के एक बड़े गुट के साथ पाला बदलकर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार से हाथ मिला लिया था। उन्हें महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनाया गया है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story