×

NDA Meeting in Delhi: NDA की मीटिंग में शामिल होंगे उपेंद्र कुशवाहा, आ गया BJP का संदेशा, मीडिया से बोले – भ्रम न फैलाएं

NDA Meeting in Delhi: लंबे समय बाद कल यानी मंगलवार 18 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों की बैठक होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 July 2023 10:10 AM GMT
NDA Meeting in Delhi: NDA की मीटिंग में शामिल होंगे उपेंद्र कुशवाहा, आ गया BJP का संदेशा, मीडिया से बोले – भ्रम न फैलाएं
X
NDA की मीटिंग में शामिल होंगे उपेंद्र कुशवाहा: Photo- Social Media

NDA Meeting in Delhi: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी बिसात बिछने लगी है। विपक्षी पार्टियों की एकजुटता की काफी हद तक सफल कवायद के बाद अब सत्ताधारी एनडीए सतर्क हो गई है। लंबे समय बाद कल यानी मंगलवार 18 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों की बैठक होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे। इस बैठक में बिहार से भी कई कुछ दल शामिल होंगे, जिनमें उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी भी शामिल है।

दरअसल, अभी तक सियासी हलकों में ऐसी अटकलें थीं कि कुशवाहा की बीजेपी से डील नहीं हो पाई है, इसलिए वो मंगलवार को दिल्ली में हो रही बैठक में शामिल नहीं होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में इन कयासों को हवा तब और मिली जब चिराग पासवान और जीतन राम मांझी की पार्टी को जेपी नड्डा की ओर से आमंत्रण पत्र भेजा गया था। हालांकि, आज राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने साफ कर दिया कि उन्हें दिल्ली से न्योता आ चुका है और उनकी पार्टी कल होने जा रही मीटिंग में शामिल होगी।

उपेंद्र कुशवाहा बोले - भ्रम न फैलाएं

बिहार में राजद-जदयू की महागठबंधन सरकार बनने के बाद बागी रूख अख्तियार करने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू से अलग हट अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बना ली थी। वो शुरू से ही बीजेपी के संपर्क में थे। एनडीए में शामिल न होने के अटकलों पर विराम लगाते हुए उन्होंने आज ट्वीट कर लिखा, कुछ लोग अनावश्यक भ्रम न फैलाएं। कल एनडीए की बैठक में मैं शामिल रहुंगा। निमंत्रण कल‌ ही मिल चुका है।

अभी तक के जानकारी के मुताबिक, चिराग पासवान, उनके चाचा और मंत्री पशुपति पारस, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी बिहार से एनडीए की बैठक में शामिल होने कल दिल्ली पहुंचेंगे। हालांकि, अभी तक पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी की तस्वीर साफ नहीं हुई है। शुरू में उनका भी लगभग एनडीए में जाना तय था। लेकिन बीजेपी के खिलाफ दिए गए उनके हालिया बयान के बाद मामला गड़बड़ाता नजर आ रहा है। अभी तक बीजेपी या उनकी ओर से बैठक में शामिल होने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story