×

अगस्त में हंगामाः Flipcart ला रहा किराना व फैशन का होलसेल, लूट सके तो लूट

वॉलमार्ट इंडिया के सीईओ समीर अग्रवाल सहज ट्रांजिशन तक कंपनी के साथ बने रहेंगे। इसके बाद उन्हें वॉलमार्ट में एक नई भूमिका दी जाएगी।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 9:25 AM GMT
अगस्त में हंगामाः Flipcart ला रहा किराना व फैशन का होलसेल, लूट सके तो लूट
X

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है। जब से देश में ये वायरस शुरू हुआ है तब से ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। ऐसे में सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अब कुछ नया करने की तैयारी में है। फ्लिपकार्ट अब देश में फ्लिपकार्ट होलसेल लॉन्च करने जा रहा है। जिसका एलान कंपनी ने कर दिया है। कंपनी फ्लिपकार्ट होलसेल को अगस्त में लॉन्च करेगी।

अगस्त में लॉन्च होगा फ्लिपकार्ट होलसेल

दरअसल फ्लिपकार्ट ग्रुप ने वॉलमार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में 100% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। जो कि बेस्ट प्राइस कैश-एंड-कैरी कारोबार का संचालन करती है। और उसने एक नया डिजिटल मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल लॉन्च किया है। फ्लिपकार्ट होलसेल अगस्त में अपना परिचालन शुरू करेगी और किराना और फैशन सेगमेंट में अपनी सेवाएं देगी। इस नए बिजनेस फ्लिपकार्ट होलसेल की अगुवाई फ्लिपकार्ट के दिग्गज आदर्श मेनन करेंगे।

ये भी पढ़ें- चीन में आएगी तबाहीः भारत तैयार, सीमा पार परमाणु निशाने पर आए शहर

वॉलमार्ट इंडिया के सीईओ समीर अग्रवाल सहज ट्रांजिशन तक कंपनी के साथ बने रहेंगे। इसके बाद उन्हें वॉलमार्ट में एक नई भूमिका दी जाएगी। भारत में वॉलमार्ट के बिजनेस-टू-बिजनेस सेगमेंट के इस रिवर्स अधिग्रहण से फ्लिपकार्ट को फूड और ग्रॉसरी सेगमेंट में अपनी पहचान का विस्तार करने और अपनी सप्लाई चेन को मजबूत करने में मदद मिलेगी। वॉलमार्ट इंडिया 28 बेस्ट प्राइस स्टोर्स संचालित करता है और इसके दो फुलफिलमेंट सेंटर्स हैं।

देश में किराना रिटेल ईकोसिस्टम को बदलने में सक्षम- फ्लिपकार्ट

बेंगलुरु स्थित फ्लिपकार्ट ने कहा कि यह स्थानीय रूप से विकसित प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर और किराना और एमएसएमई के लिए विकास में मदद करके देश में किराना रिटेल ईकोसिस्टम को बदलने में सक्षम करेगा। फ्लिपकार्ट होलसेल ई-कॉमर्स फर्म की सप्लाई चेन इन्फ्रास्ट्रक्चर का उपयोग कर देश भर के किराना और एमएसएमई तक पहुंचेगा।

ये भी पढ़ें- 250 जवानों की मौत: इस हमले से कांप उठा ये देश, जंग के लिए हुआ तैयार

वॉलमार्ट इंडिया टीम के मर्चेंडाइजिंग अनुभव और बेस्ट प्राइस स्टोर्स को संचालित करने के बारह वर्षों का अनुभव काम आएगा। बेस्ट प्राइस वर्तमान में 15 लाख से अधिक सदस्यों को सर्विस देता है जिसमें किराना, हॉरेका और अन्य एमएसएमई शामिल हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story