×

सरकारी विभाग में कहर: अधिकारी हुये कोरोना पॉजिटिव, सील हुई बिल्डिंग

कोरोना ने दिल्ली स्थिति नीति आयोग (NITI Aayog) में भी दस्तक दे दिया है। नीति आयोग के ऑफिस में एक सीनियर ऑफिसर के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Shreya
Published on: 28 April 2020 8:16 AM GMT
सरकारी विभाग में कहर: अधिकारी हुये कोरोना पॉजिटिव, सील हुई बिल्डिंग
X

नई दिल्ली: देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। देश में संक्रमित मरीजों की संख्या ने 29 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। इस बीच खबर आई है कि कोरोना ने दिल्ली स्थिति नीति आयोग (NITI Aayog) में भी दस्तक दे दिया है। नीति आयोग के ऑफिस में एक सीनियर ऑफिसर के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

बिल्डिंग को किया गया सील

मामला सामने आने के बाद बिल्डिंग को दो दिनों के लिए सील करने के साथ-साथ आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। साथ ही बिल्डिंग को सैनिटाइज करने का काम भी शुरु कर दिया गया है। इसके अलावा कर्मचारियों और सहयोगियों को एहतियातन क्वारनटीन होने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में अय्याशी: स्पा पार्लर में चल रहा था सेक्स रैकेट, कई रईसजादे हिरासत में

डायरेक्टर रैंक के एक ऑफिसर पाए गए कोरोना पॉजिटिव

नीति आयोग के उप सचिव (प्रशासन) अजीत कुमार ने बताया कि, डायरेक्टर रैंक के एक ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बिल्डिंग को दो दिनों के लिए सील किया जा रहा है। ताकि डिसइनफेक्ट और सैनिटाइज किया जा सके। इसके साथ ही जरूरी प्रोटोकॉल का भी पालन किया जा रहा है। दो दिन तक नीति आयोग के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सरकार को आर्थिक मामलों में मदद करेंगे।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट से भी सामने आया मामला

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के एक कर्मचारी को भी कोरोना से संक्रमित पाया गया था। जिससे बाद कोर्ट के दो रजिस्ट्रार को भी होम क्‍वारंटाइन में भेजा गया। अब इस बात का पता लगाया जा रहा है कि मरीज किन-किन लोगों के संपर्क में आया है। न केवल सुप्रीम कोर्ट बल्कि कोरोना ने राष्ट्रपति भवन और लोकसभा सचिवालय तक अपनी दस्तक दे दी है। यहां पर भी कोरोना के मरीज पाए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: पुलिस पर हमला: अभी-अभी हुई ताबड़तोड़ पत्थरबाजी, कई हुए घायल

भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 29,435

वहीं पूरे भारत में कोरोना के मामलों की बात की जाए तो, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 29,435 हो गई है। इनमें 21,632 एक्टिव केस हैं। कोरोना से देशभर में अब तक 934 लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि राहत की बात ये है कि कुल 6,868 मरीज ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं।

दिल्ली में कोरोना के कुल 3108 मामले

देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में हैं। वहां पर अब तक मरीजों की संख्या 8,590 हो चुकी है। वहीं दिल्ली में भी तेजी से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3108 हो गया है।

यह भी पढ़ें: 20 दिन द्रौपदी का चीर हरण का सीन ऐसे हुआ शूट, एक्ट्रेस ने बताया पूरा किस्सा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story