संसद भवन पर हमले की साजिश, पकड़ा गया संदिग्ध पूछताछ जारी     

व्यक्ति के संसद परिसर में घुसने की खबर मिलते ही सुरक्षा महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तुरंत उसे अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली के संसद भवन में घुसने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति को  सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा है। यह व्यक्ति बिना किसी वैध दस्तावेज के संसद भवन परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था। सुरक्षाबलों ने उसे पकड़कर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है। दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस उस व्यक्ति से संसद परिसर में घुसने का कारण जानना चाह रही है।

ये भी देखें : पुलिस की लाठियों का ऐसा कहर, भाग खड़े हुए JNU के छात्र

2001 में हुआ था संसद भवन पर हमला आतंकवादी हमला

बता दें कि 2001 में हुआ संसद भवन पर हमला एक आतंकवादी हमला था जो भारत के दिल्ली में संसद भवन पर 13  दिसंबर 2001 को हुआ था। संसद भवन पर हमला करने वाला लश्कर-ए-तायबा और जैश-ए-मोहम्मद नामक आतंकवादी संगठन थे। इस हमले में कुल 14 लोगों की जानें गई थी। इस हमले को 18 साल हो गए हैं। संसद पर आतंकी हमले की बरसी की तैयारी चल रही है।

ये भी देखें : जेलों से अब नही चल सकेंगी आपराधिक गतिविधियां- मुख्यमंत्री योगी

अभी संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। पूरे देश के सांसद सत्र में हिस्सा ले रहे हैं। सोमवार को अति महत्वपूर्ण नागरिकता संशोधन विधेयक पर चर्चा भी चल रही है। इस बीच एक व्यक्ति के संसद परिसर में घुसने की खबर मिलते ही सुरक्षा महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तुरंत उसे अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

ये भी देखें : दूध नहीं बियर पियो जमकर! सामने आई ये रिपोर्ट, दंग रह जाएँगे आप

संसद भवन की सुरक्षा चाक चौबंद होती है

पुलिस की गिरफ्त में आए इस शख्स की मंशा संसद भवन में घुसने की क्या थी, इसकी तफ्तीश की जा रही है। बता दें, ठीक संसद भवन में इस मौके पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाती है। इस मौके पर संसद भवन की सुरक्षा भी चाक चौबंद होती है। ऐसे में पुलिस संदिग्ध व्यक्ति को अपने कब्जे में लेकर विस्तार से पूछताछ कर रही है।