×

खुलेंगे सिनेमा हॉल! जानिए कितनी है इन खबरों में सच्चाई, कब होंगे ओपेन

खबरों में ये भी कहा जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने सख्त कानून के साथ 1 अक्टूबर से देश भर में सिनेमा हॉल को फिर से खोलने का आदेश दिया है।

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 9:28 AM GMT
खुलेंगे सिनेमा हॉल! जानिए कितनी है इन खबरों में सच्चाई, कब होंगे ओपेन
X

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। लेकिन सरकार धीरे-धीरे देश में बंद पड़ी सेवाओं को अब अनलॉक प्रक्रिया के जरिये फिरसे शुरू कर रही है। ऐसे में अब लोगों को इंतजार है तो इस बात का कि कब सिनेमा हॉल को खोलने की भी इज़ाजत दी जाएगी। गौरतलब है कि सिनेमा हॉल बीते 23 मार्च से लगातार बंद हैं।

इसी बीच सोशल मीडिया में एक खबर वायरल हो रही है कि 23 मार्च से बंद सिनेमा हॉल देश भर में 1 अक्टूबर से खुल जाएंगे। खबरों में ये भी कहा जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने सख्त कानून के साथ 1 अक्टूबर से देश भर में सिनेमा हॉल को फिर से खोलने का आदेश दिया है। लेकिन अभी इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। यहां हम बताते हैं आपको कि क्या ये खबर सच है या फेक।

1 अक्टूबर से नहीं खुल रहे सिनेमा हॉल



ये भी पढ़ें- यहां करें बेसन का इस्तेमाल: होंगे लंबे और चमकदार बाल, बनाए हेयर पैक

सोशल मीडिया पर लगातार आ रहीं ऐसी खबरों के बाद जब भारत सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीआईबी फैक्ट चेक ने इस खबर के बारे में जांच की तो सामने निकल कर आया। जिसके बाद प्रेस सूचना ब्यूरो ने बताया कि सोशल मीडिया में चल रही ये खबरें और 1 अक्टूबर से देशभर खुलने जा रहे सिनेमा हॉल का ये दावा सरासर झूंठ और गलत है।

Cinema Hall 1 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा हॉल ! (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- कंगना रनौत ने किया योगी का समर्थन, छत्रपति शिवाजी महाराज से बताया रिश्ता

यानी कि ऐसी कोई सूचना या जानकारी अभी नहीं है कि सिनेमा हॉल कब खुलेंगे। पीआईबी फैक्ट चेक के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है कि गृह मंत्रालय की तरफ से सिनेमा हॉल दोबारा खोले जाने को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यानी कि अभी थिएटर में बैठ के फिल्म का मजा लेने के लिए लोगों को और भी इंतजार करना पड़ेगा।

देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना

Covid-19 भारत में तेजी से फैल रहा कोरोना (फाइल फोटो)

सरकार की ओर से कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से बाधित हुईं और बंद हुईं कई सारी सेवाओं को दोबारा शुरू कर दिया गया है। ऐसे में लोगों को ऐसी उम्मीदें थीं कि अब सिनेमा हॉल को भी जल्द ही सरकार की ओर से खोल दिया जाएगा। लेकिन फिलहाल अभी सरकार की ओर से ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें- जया-शिवसेना एक हुए: कंगना की दहाड़ से हिले संजय राऊत, दिया ये बड़ा बयान

और 1 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खुलने की बात सरासर गलत है। गौरतलब है कि गृह मंत्रालय ने अनलॉक 4.0 में मेट्रो सेवा बहाल करने की इजाजत दे दी थी। लेकिन सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल और थिएटर 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से लगातार बढ़ रहे हैं। रोजाना 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story