×

वाहन चालकों को तगड़ा झटका! महंगा हुआ इतना ज्यादा पेट्रोल-डीजल, यहां देखें नए रेट

देश की राजधानी से दिल्ली पेट्रोल और डीजल को लेकर नई खबर आ रही है. पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर आज 29 नवंबर शुक्रवार को बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

Roshni Khan
Published on: 29 Nov 2019 11:22 AM GMT
वाहन चालकों को तगड़ा झटका! महंगा हुआ इतना ज्यादा पेट्रोल-डीजल, यहां देखें नए रेट
X

नई दिल्ली: देश की राजधानी से दिल्ली पेट्रोल और डीजल को लेकर नई खबर आ रही है. पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर आज 29 नवंबर शुक्रवार को बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। कई महानगरों में आज शुक्रवार को पेट्रोल व डीजल बढ़े हुए दाम पर मिल रहा है। तो आइए हम आपको बताते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल व डीजल का क्या रेट होगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 5 पैसे की तेजी के साथ 74.81 रुपए पर और एक लीटर डीजल का भाव भी 5 पैसे की ही बढ़ोत्तरी के साथ 65.78 रुपयए पर बना हुआ है।

ये भी देखें:कैसे करोगे फोन कॉलिंग! हो रहा बड़ा ऐलान, टेलीकॉम कंपनियां उठाने जा रही ये कदम

महानगरों में ये है रेट

कोलकाता में आज पेट्रोल 5 पैसे की बढ़त के साथ 77.49 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है और वहीं डीजल की बात करें, तो यहां 5 पैसे की बढ़त के साथ 68.19 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

मायानगरी मुंबई में पेट्रोल का रेट आज 4 पैसे की बढ़ा है। जिससे यहां पेट्रोल 80.46 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल 6 पैसे की तेजी के साथ 69 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

चेन्नई में पेट्रोल के भाव में आज 5 पैसे की बढ़त हुर्ई है। यहां पेट्रोल 77.77 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 6 पैसे की बढ़त के साथ 69.53 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। जयपुर की बात करते हैं तो यहां आज पेट्रोल 78.73 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां पर डीजल 70.84 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

ये भी देखें:आजम हुए राम भक्त: लिखा उर्दू में जय श्री राम, पुजारी को भेंट करी 50 फिट की चुनरी

दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम और नोएडा में पेट्रोल व डीजल का भाव जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल दिल्ली से महंगा 76.14 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल भी दिल्ली से महंगा 66.09 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। गुरुग्राम में आज शुक्रवार को पेट्रोल 74.34 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story