×

भारत में नए कोरोना की दस्तक: विदेश से आए 5 लोग संक्रमित, यहां फिर से लॉकडाउन

ब्रिटेन में कोरोना की नए स्ट्रेन से हड़कंप मचा हुआ है। जिसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने 31 दिसंबर तक वहां से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। जोकि कल रात 12 बजे से ही बंद कर दी गई हैं। लेकिन कल रात में ही लंदन से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे पांच यात्री और क्रू सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

Newstrack
Published on: 22 Dec 2020 8:19 AM GMT
भारत में नए कोरोना की दस्तक: विदेश से आए 5 लोग संक्रमित, यहां फिर से लॉकडाउन
X
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि 'मुझे पता है कि यह लोगों के लिए कठिन है, लेकिन नियमों का पालन करना होगा। बता दें कि ब्रिटेन में मंगलवार को कोरोना के 50,000 से अधिक नए मामले सामने आये थे।

नई दिल्ली। भारत में एक तरफ कोरोना का खौफ अभी भी बना हुआ है। ऐसे में अब ब्रिटेन में कोरोना की नए स्ट्रेन से हड़कंप मचा हुआ है। जिसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने 31 दिसंबर तक वहां से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। जोकि कल रात 12 बजे से ही बंद कर दी गई हैं। लेकिन कल रात में ही लंदन से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे पांच यात्री और क्रू सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जिससे चारों तरफ हंगामा सा मच गया है। हालाकिं इन सभी के नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें... कोरोना काल में हुई अनोखी शादी, 10 हजार लोगों ने कार से उतरे बगैर दी शुभकामनाएं

ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक

ब्रिटेने में कोरोना की नई स्ट्रेन यानी कि कोरोना वायरस के नए रूप की वजह एक बार फिर पूरी दुनिया में खलबली मचा दी है। ऐसे में कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दिया है। जिनमें से एक भारत एक है। सरकार ने 31 दिसंबर की मध्य रात्रि तक विमानों पर रोक लगाई हुई है। लेकिन दुर्भाग्य की बात तो ये है कि ये विमान प्रतिबंध अवधि से पहले ही भारत पहुंचा है। जिसमें संक्रमित पाए गए।

इस बारे में कोविड-19 के लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी ने बताया, सोमवार रात ब्रिटेन की राजधानी लंदन से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे 266 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों में से पांच लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। उनके नमूने को जांच के लिए एनसीडीसी को भेज दिया गया है और संक्रमितों को देखभाल केंद्र भेजा गया है।

corona test kit फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...ब्रिटेन में नए कोरोना से तबाही: कई देशों ने रद्द की उड़ानें, भारत ने बुलाई आपात बैठक

फिर से लॉकडाउन लागू

आपको बता दें कि ब्रिटेन में सामने आए कोरोना वायरस के एक नए रूप के चलते भारत सरकार चौकन्नी हो गई है। जिसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए सोमवार को ब्रिटेन से आने वाले विमानों पर 31 दिसंबर तक मनाही लगा दी है। वहीं इस नए वायरस के चलते ब्रिटेन में राजधानी लंदन सहित कई इलाकों में फिर से लॉकडाउन लागू करना पड़ा है।

इसी कड़ी में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि जर्मनी, बेल्जियम और फ्रांस जैसे यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन के साथ हवाई सफर को फिलहाल रोक दिया है। अगर हमें दूसरे स्थानों से कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के प्रसार की जानकारी मिलती है तो हम अन्य देशों के साथ भी हवाई यात्रा रोकने पर विचार करेंगे।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस के डर से कई यूरोपीय संघ के देशों ने ब्रिटेन की उड़ानों को रोक

Newstrack

Newstrack

Next Story