×

हिल उठे ये राज्य: कोरोना स्ट्रेन से मचा हड़कंप, नए साल पर अलर्ट स्वास्थ्य मंत्रालय

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। हर देश अपने यहां संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सावधानी से कदम उठा रहा है। नए साल की शुरूआत और कोरोना की नई स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए सभी फ्लाइट्स 7 जनवरी 2021 तक रद्द कर दी हैं।

Newstrack
Published on: 30 Dec 2020 8:52 AM GMT
हिल उठे ये राज्य: कोरोना स्ट्रेन से मचा हड़कंप, नए साल पर अलर्ट स्वास्थ्य मंत्रालय
X
पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। हर देश अपने यहां संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सावधानी से कदम उठा रहा है। नए

नई दिल्‍ली: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। हर देश अपने यहां संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सावधानी से कदम उठा रहा है। नए साल की शुरूआत और कोरोना की नई स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए सभी फ्लाइट्स 7 जनवरी 2021 तक रद्द कर दी हैं। ऐसे में नए साल 2021 पर होने वाली पार्टी और अन्य समारोह को लेकर भी स्वास्थ्य मंत्रालय सतर्क हो गया है। जिसके चलते ऩए साल के जश्न और आयोजनों के बीच कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा है।

ये भी पढ़ें... कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन में दिख रहे ये लक्षण, जानिए क्या बरतें सावधानियां

नए साल के जश्‍न

ऐसे में स्‍वास्‍थ्य सचिव राजेश भूषण ने बुधवार को सभी राज्‍यों को पत्र लिखा है। अपने इस पत्र में उन्‍होंने सभी राज्‍यों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को देखते हुए निर्देश दिए हैं कि नए साल के जश्‍न के रूप में होने वाले उन समारोहों पर कड़ी निगरानी रखी जाए।

साथ ही जो कोरोना वायरस के तीव्र प्रसार में मददगार हो सकते हैं। इसके साथ ही पत्र में ये भी कहा गया है कि उन जगहों पर भी कड़ी निगरानी रखी जाए, जहां भीड़ एकत्र हो रही हो।

party फोटो-सोशल मीडिया

वहीं पत्र में स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने गृह सचिव की तरफ से इसी संबंध में 28 दिसंबर को सभी राज्‍यों के प्रमुख सचिवों को लिखे गए पत्र का भी जिक्र किया है।

ये भी पढ़ें...कोरोना मरीजों को अब हो रही ये खतरनाक बीमारी, जानकर उड़ जाएंगे होश

नाइट कर्फ्यू भी शामिल

उस पत्र में कहा गया है राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेश अपने स्‍तर पर स्थिति को देखते हुए कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्‍थानीय स्‍तर पर प्रतिबंध लागू कर सकते हैं। इनमें नाइट कर्फ्यू भी शामिल है।

स्थास्थ्य सचिव ने पत्र में स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने सभी राज्‍यों से कहा है कि वे अपने यहां की स्‍थानीय हालात और प्रतिबंधों के बारे में समीक्षा करके 30 दिसंबर, 31 दिसंबर और 1 जनवरी 2021 को स्‍थानीय स्‍तर पर पाबंदियां लागू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...तबाहियों का काउंट डाउन: तैयार रहे पूरी दुनिया, तो 2021 भी कुछ ऐसा ही रहेगा

Newstrack

Newstrack

Next Story