×

कोरोना का नया स्ट्रेन: अलर्ट हुई ये राज्य सरकार, कई शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू

ब्रिटेन में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन ने भी सरकारों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा यह निर्णय ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर ही लिया गया है।

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 1:55 PM GMT
कोरोना का नया स्ट्रेन: अलर्ट हुई ये राज्य सरकार, कई शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू
X
कोरोना का नया स्ट्रेन: अलर्ट हुई ये राज्य सरकार, कई शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू

मुंबई: खबर आई है कि एक बार फिर से कोरोना तांडव मचाने आ रहा है। यह लहर इस बार ब्रिटेन से आने की संभावना है। जिसको देखते हुए क्रिसमस, न्यू ईयर जैसे त्योहारों के कारण बढ़ने का अंदेशा लगातार जताया जा रहा है। इसी वजह से कई राज्य सरकारों ने अभी से ही एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसी के तहत कल से महाराष्ट्र के नगर निगमों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है।

कोरोना के नए स्ट्रेन ने किया सबको डराया

वहीं दूसरी ओर ब्रिटेन में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन ने भी सरकारों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा यह निर्णय ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर ही लिया गया है। उद्धव सरकार के नए आदेश के मुताबिक नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। यह 5 जनवरी 2021 तक चलेगा।

cm udhav thakrey

सीएम उद्धव ठाकरे ने की बैठक

बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी। जिसके बाद राज्य के कुछ हिस्सों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही उद्धव सरकार ने एक और अहम फैसला लिया है। जिसके मुताबिक अब यूरोपीय देशों और मिडिल ईस्ट के देशों से आने वाले यात्रियों को कल से अनिवार्य इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन से गुजरना होगा। यानी एक तय अवधि तक उन सभी यात्रियों को सरकारी व्यवस्था की देखरेख में रहना होगा। उसके बाद ही वो अपने घर जा सकेंगे।

ये भी देखें: गोरखपुर के रामगढ़ झील में कश्मीर की तर्ज दिखेगा शिकारा, CM योगी का ऐलान

New strains of Corona in Britain-3

ब्रिटेन के इन देशों में पहुंचा नया स्ट्रेन

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर ब्रिटेन में हाहाकार मचा हुआ है। भारत सहित करीब एक दर्जन देशों ने ब्रिटेन के साथ हवाई सेवाएं स्थगित कर दी हैं। वहीं दूसरी ओर डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के साथ-साथ डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इटली में नए कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है।

ब्रिटेन से एक यात्री रोम पहुंचा था, जिसकी वजह से इटली में नया कोरोना वायरस पाया गया है। फ्रांस में भी नए वायरस को लेकर चेतावनी दी गई है। फ्रांस ने ब्रिटेन के साथ आवाजाही पर रोक लगाते हुए कहा है कि संभवत: उनके यहां भी नया कोरोना वायरस पहुंच चुका है।

ये भी देखें: यात्रियों के लिए खुशखबरी: रेलवे का बड़ा तोहफा, मिलेगा 5 हाईस्पीड रेल कॉरिडोर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story