×

पकड़े गए आतंकी: भारत में रहे थे साजिश, रियाद में जारी था लुकआउट नोटिस

सोमवार को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किए गए दो आतंकियों में से एक कन्नूर में पप्पिनसिनरी का निवासी शुहैब है। वह बंगलूरू बम विस्फोट मामले का आरोपी भी है।

Newstrack
Published on: 22 Sep 2020 5:54 AM GMT
पकड़े गए आतंकी: भारत में रहे थे साजिश, रियाद में जारी था लुकआउट नोटिस
X
पकड़े गए आतंकी: भारत में रहे थे साजिश, रियाद में जारी था लुकआउट नोटिस

नई दिल्ली: देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में जुटे आतंकी संगठन लगातार सक्रिय हैं। कई सप्ताह पहले दिल्ली से कुछ आतंकी पकड़े गए थे। अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि उन्हें रियाद में उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करते हुए यहां लाया गया था।

तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किए गए

सोमवार को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किए गए दो आतंकियों में से एक कन्नूर में पप्पिनसिनरी का निवासी शुहैब है। वह बंगलूरू बम विस्फोट मामले का आरोपी भी है। वहीं, दूसरा व्यक्ति उत्तर प्रदेश का मूल निवासी मोहम्मद गुलनवास है। वह दिल्ली हवाला कांड का आरोपी है।

ये भी देखें: Parliament Live: निलंबित सांसदों पर हल्लाबोल, कांग्रेस का सदन की कार्यवाही से बहिष्कार

Lashkar-e-Taiba

रॉ के अधिकारीयों की मौजूदगी में पूछ-ताछ

बताया जा रहा है कि रियाद से उन्हें लाने वाली फ्लाइट शाम 6.30 बजे हवाई अड्डे पर उतरी। एनआईए ने उनसे हवाई अड्डे पर दो घंटे तक पूछताछ की। खबरों के मुताबिक पूछताछ के दौरान रॉ के अधिकारी भी मौजूद थे।

एक लश्कर-ए-तैयबा का तो दूसरा इंडियन मुजाहिद्दीन का सदस्य

अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए दोनों आतंकियों को पहले कोच्चि ले जाया जाएगा। फिर शुहैब को बंगलूरू ले जाया जाएगा जबकि गुलनवास को दिल्ली ले जाया जाएगा। इनमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी है जबकि दूसरा इंडियन मुजाहिद्दीन का सदस्य है।

ये भी देखें: सुशांत की मौत से पर्दाफाश: आज खुलेगा राज, खत्म हुआ इंतज़ार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story