×

भगौड़े नीरव के दरवाजे तक पहुंचे यमराज, जान बचाने के लिए चल सकता है ये चाल

भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में कोरोना वायरस का कहर जारी है। ब्रिटेन की जेलों में बंद कई कैदी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच ऐसी खबर है कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी स्कैम) स्कैम का मुख्य आरोपी नीरव मोदी इसी को आधार बनाकर अपनी जमानत की अपील कर सकता है।

Aditya Mishra
Published on: 15 April 2020 7:49 AM GMT
भगौड़े नीरव के दरवाजे तक पहुंचे यमराज, जान बचाने के लिए चल सकता है ये चाल
X

नई दिल्ली: भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में कोरोना वायरस का कहर जारी है। ब्रिटेन की जेलों में बंद कई कैदी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच ऐसी खबर है कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी स्कैम) स्कैम का मुख्य आरोपी नीरव मोदी इसी को आधार बनाकर अपनी जमानत की अपील कर सकता है।

यूके की जेल में बंद नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत 15 अप्रैल तक बढ़ाई गई थी। बुधवार दोपहर 2:30 बजे उसका पांच दिनों का ट्रायल शुरू होना है। ऐसे में माना जा रहा है कि नीरव मोदी जेल में कोरोना वायरस फैलने का हवाला देते हुए कोर्ट से जमानत मांग सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 781 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें...यहां मिले दो और कोरोना पॉजिटिव, जमातियों के संपर्क में आये थे दोनों शख्स

लंदन की जेल में बंद है नीरव

14,000 हजार करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपित 49 वर्षीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी पिछले साल गिरफ्तारी के बाद से ही लंदन स्थित वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। भारत ने ब्रिटेन से उसके प्रत्यर्पण की मांग की है।

हर 28 दिनों बाद उसकी वीडियो लिंक के माध्यम से वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी होती है। ऐसे में उसकी पेशी बुधवार को होनी है। नीरव मोदी ने मार्च की शुरुआत में 15वीं बार जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

नीरव मोदी को 19 मार्च को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया था। नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इस मामले की जांच कर रही है। नीरव मोदी पर भगोड़े आर्थिक अपराधी अधिनियम (एफईओ) के तहत भी आरोप लगे हैं।

बता दें कि ब्रिटेन की सभी जेलों में इस समय कोरोना वायरस को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सभी नए जूरी ट्रायल को स्थगित कर दिया गया है। कैदियों के लिए हेल्थ एडवाइजरी भी जारी की गई है।

वहीं, हाल ही में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। हालांकि, अभी उन्हें प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। इससे पहले पीएम जॉनसन ने चेतावनी थी कि अगर लोगों ने घर पर रहकर वायरस को फैलने से नहीं रोका, तो दो से तीन हफ्ते में इटली जैसे हालात हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें...अब तिल तिलकर मरेंगे जैश के आतंकी, हुआ कोरोना, पाक का भी इलाज से इंकार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story