नीरव मोदी की हीरे की घड़ी समेत ये संपत्तियां होंगी नीलाम

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हीरे की महंगी घडिय़ां, कार और दुर्लभ कलाकृतियों समेत 112 सामानों की नीलामी गुरुवार को होगी।  प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सैफरनआर्ट इस नीलामी को अंजाम देगी।

नई दिल्ली: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हीरे की महंगी घडिय़ां, कार और दुर्लभ कलाकृतियों समेत 112 सामानों की नीलामी गुरुवार को होगी।  प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सैफरनआर्ट इस नीलामी को अंजाम देगी। इसके बाद 72 सामानों की अगले सप्ताह ऑनलाइन नीलामी तीन और चार मार्च को हो सकती है।

पीएनबी स्कैम के आरोपी नीरव मोदी ने दी आत्महत्या की धमकी, यहां जानें क्यों?

नीरव मोदी ने पीएनबी स्केम को दिया अंजाम

मालूम हो कि नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की कथित धोखाधड़ी का आरोप है। वह देश से फरार हैं और आखिरी बार उन्हें ब्रिटेन में देखा गया। इससे पहले सैफरनआर्ट ने मोदी के मालिकाना हक वाली कुछ कलाकृतियों की पिछले साल मार्च में नीलामी की थी। इससे 55 करोड़ रुपये जुटाए गए।

सैफरनआर्ट ने कहा कि गुरुवार को नीलामी के लिए रखे जाने वाले सामान में अमृता शेरगिल की 1935 की एक पेटिंग, एम. एफ. हुसैन की ‘महाभारत’ श्रृंखला में से एक ऑयल पेटिंग, वी. एस. गायतोंडे की 1972 की एक पेटिंग और मनजीत बावा की ‘कृष्ण’ पेटिंग शामिल है।

ये भी पढ़ें…नीरव मोदी का काम तमाम: अब नहीं बच पायेगा, घोषित हुआ भगोड़ा आर्थिक अपराधी

गुरुवार को होगी नीरव मोदी के सामानों की नीलामी

साथ ही इसमें शेरगिल और हुसैन की पेटिंग के 12 से 18 करोड़ रुपये, गायतोंडे की पेटिंग सात से नौ करोड़ रुपये और बावा की पेटिंग के तीन से पांच करोड़ रुपये में नीलाम होने की उम्मीद है। इसके अलावा राजा रवि वर्मा की पेटिंग भी नीलामी में रखी जाएगी।

साथ ही मोदी की घडिय़ों में से ‘रिवर्सो गिरोटोॢबलन 2’ सीमित संस्करण के 70 लाख रुपये में, पाटेक फिलिप की ‘नॉटिलस’ ब्रांड नाम की सोने और हीरे की घडिय़ों के भी 70 लाख रुपये तक में नीलाम होने की उम्मीद है।

लक्जरी कारों में रॉल्स रॉयस घोस्ट से 95 लाख रुपये मिलने की उम्मीद है। जबकि नीलामी में लक्जरी खुदरा ब्रांड ‘हरम’ के ‘बिरकिन’ और ‘केली’ संग्रह के हैंडबैग भी रखे जाने हैं जिनके प्रत्येक के छह लाख रुपये तक में बिकने की उम्मीद है।

नीरव मोदी के भाई के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस