×

निर्भया केस: फांसी से तीन दिन पहले ही क्यों जल्लाद को रहना होगा जेल में मौजूद..?

Ashiki
Published on: 16 March 2020 6:48 AM GMT
निर्भया केस: फांसी से तीन दिन पहले ही क्यों जल्लाद को रहना होगा जेल में मौजूद..?
X

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में दोषियों को फांसी की सजा मिलने से पांच दिन पहले तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने जल्लाद को फांसी वाले दिन से तीन दिन पहले उपस्थित होने को कहा है। निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के सभी दोषियों- मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को 20 मार्च को सुबह पांच बजकर तीस मिनट पर एक साथ फांसी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: वक्फ की प्रॉपर्टी पर मोदी सरकार का एक्शन, लिया ये बड़ा फैसला

...इसलिए तीन दिन पहले ही बुलाया जा रहा है जल्लाद पवन को-

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ताजा डेथ वारंट जारी होने के बाद तिहाड़ जेल अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश के जेल अधिकारियों को पत्र लिखकर जल्लाद पवन की सेवा का अनुरोध किया था। महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि मेरठ के जल्लाद पवन को दोषियों के फांसी से तीन दिन पहले 17 मार्च को तिहाड़ जेल में उपस्थित होने को कहा गया है।' जेल अधिकारियों के अनुसार जल्लाद के आने के बाद डमी को फांसी देकर अभ्यास किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: जानिये, किस राज्य के ‘गवर्नर पीते हैं सिर्फ दारु और खेलते हैं गोल्फ’

दोषियों के परिवारवालों ने फिर लगाया तिकड़म-

बता दें कि इसके पहले चारों दोषियों के परिवारवालों ने तिकड़म लगाते हुए रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की अनुमति मांगी। दोषियों के परिवार ने हिन्दी में राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा है कि हम आपसे और पीड़िता के माता-पिता से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे अनुरोध को स्वीकार करें और हमें इच्छामृत्यु की अनुमति दें। भविष्य में होने वाले किसी भी अपराध को रोकें, ताकि निर्भया जैसी दूसरी घटना न हो।

ये भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ तैयार योगी सरकार, इस तरह करेंगे जानलेवा वायरस का सामना

Ashiki

Ashiki

Next Story