×

निर्भया का दोषी चाहता है ऐसी मौत: किया खुद के साथ ऐसा, लेकिन फेल हो गया प्लान

निर्भया के दोषी विनय शर्मा ने फांसी से बचने के लिए सारी हदे पार कर दी है। दीवार पर सिर मारने के बाद अब दोषी विनय ने स्टेपल पिन निगलने की कोशिश की है।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Feb 2020 7:56 AM GMT
निर्भया का दोषी चाहता है ऐसी मौत: किया खुद के साथ ऐसा, लेकिन फेल हो गया प्लान
X

दिल्ली: निर्भया (Nirbhaya Gang Rape and Murder) के दोषी विनय शर्मा (Vinay Sharma) ने फांसी से बचने के लिए सारी हदे पार कर दी है। मानसिक रोगी होने का दावा कर सजा से बचने का प्लान फेल होने के बाद भी दोषी सुधर नहीं रहा। जानकारी के मुताबिक़, विनय ने स्टेपल से पिन निगलने की कोशिश की है। हालाँकि जेल कर्मियों ने समय रहते उसे रोक लिया और अस्पताल में भर्ती करवाया। बता दे कि कोर्ट ने विनय की मानसिक रोगी का दावा करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद उसने ये कदम उठा लिया।

निर्भया के दोषी विनय ने स्टेपल पिन निगलने की करी कोशिश:

दरअसल, निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों आरोपियों की फांसी की तारीख तय हैं, लेकिन दोषी सजा से बचने का हर पैतरा अपना रहे हैं। इसी कड़ी में दोषी विनय ने आत्महत्या का प्रयास किया। जानकारी के मुताबिक, दोषी विनय शर्मा ने स्‍टेपल पिन निगलने की कोशिश की है। तिहाड़ जेल कर्मचारियों ने समय रहते उसे ऐसा करने से रोका। इसके बाद अधिकारी विनय को जेल हॉस्पिटल भी ले गए, जहां उसका इलाज करवाया गया।

ये भी पढ़ें: मन की बात: पीएम मोदी बोले- लड़कियां पुराने ढर्रे पर चलने को तैयार नहीं

निर्भया केस पर HC का फैसला: दोषियों को अलग-अलग नहीं एक साथ होगी फांसी

मानसिक रोगी होने का किया जा रहा दावा:

बता दें कि विनय के वकील ने कोर्ट में याचिका दायर की जिसमें कहा गया कि वह मानसिक रोग से पीड़ित है। वकील ने उसके तथाकथित मानसिक बीमारी सिजोफ्रेनिया और सिर व हाथ की चोट के बेहतर इलाज के लिए आग्रह किया। हालाँकि तिहाड़ जेल प्रशासन ने मानसिक समस्या से जुड़े दावों को खारिज कर दिया। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उसने दीवार पर सिर मारकर खुद को घायल करने की कोशिश की थी।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी प्लेन हादसा: अचानक धड़ाम से गिरा भारतीय नौसेना का मिग-29

कोर्ट ने विनय की याचिका की खारिज:

लेकिन निर्भया के दोषी विनय शर्मा की अर्जी को पटियाला हाउस कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अदालत ने कहा कि तिहाड़ जेल की रिपोर्ट के मुताबिक दोषी विनय शर्मा की दिमागी हालत ठीक है। उसके दिमाग का इलाज कराने की जरूरत नहीं है। पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से निर्भया के सभी दोषियों को मेडिकल सुविधा मुहैया कराना सुनिश्चित करने को भी कहा है।

ये भी पढ़ें: मौलानाओं सावधान! अगर किया ये काम तो चली जाएगी नौकरी

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story