×

रोने लगीं निर्भया की मां! डेथ वारंट पर सुनवाई टली, पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली में हुए निर्भया कांड के चारों दोषियों को डेथ वारंट जारी करने को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई 7 जनवरी तक टाल दी गई है।

Shreya
Published on: 18 Dec 2019 10:41 AM GMT
रोने लगीं निर्भया की मां! डेथ वारंट पर सुनवाई टली, पढ़ें पूरी खबर
X
रोने लगीं निर्भया की मां! डेथ वारंट पर सुनवाई टली, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली: दिल्ली में हुए निर्भया कांड के चारों दोषियों को डेथ वारंट जारी करने को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई 7 जनवरी तक टाल दी गई है। ऐसे में दोषियों को 20 दिनों की मोहलत औऱ दी गई है। जबकि 4 दोषियों में से एक अक्षय ठाकुर की रिव्यू पिटीशन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई।

देश की सर्वोच्च अदालत ने अक्षय ठाकुर की रिव्यू पिटीशन खारिज कर दिया। फांसी की सजा मिले चारों दोषियों में से एक अक्षय ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में रहम की गुहार लगाई थी। जस्टिस भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठने बुधवार को इस मामले पर सुनवाई की। इस पीठ में जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस बोपन्ना शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: CAB की आड़ में नौजवानों को भड़काने का काम कर रहे हैं विरोधी- स्वतंत्रदेव सिंह

फैसले के बाद रोईं निर्भया की मां

बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान पटियाला हाउस कोर्ट ने कहा कि मैं आप लोगों को पूरा समय दे रहा हूं, इसलिए आपको 7 जनवरी तक समय दिया जा रहा है। 7 जनवरी तक तैयारी पूरी कर लें। साथ ही कोर्ट ने कहा कि, आरोपी दया याचिका दाखिल करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां की आंखें नम हो गईं। उन्होंने कहा कि, दोषियों के पास सभी अधिकार हैं, हमारा क्या?

वहीं कांग्रेस नेता सुष्मिता देवी ने भी इस पर निराशा जाहिर की है। सुष्मिता देवी ने कहा कि, वह मामले में हो रही देरी से निराश हैं।

यह भी पढ़ें: नागरिकता कानून पर मुसलमानों को कैसे बरगला रहा है विदेशी मीडिया, पढ़ें ये रिपोर्ट

Shreya

Shreya

Next Story