×

Nissan जल्द लांच करेगी इस गाड़ी का BS6 वर्जन, धमाकेदार फीचर्स से है लैस

कंपनी ने बताया कि Kicks SUV के चार वैरिएंट XL, XV, XV Premium और XV Premium (O हैं। XV और XV Premium वेरियंट्स में सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शन भी मिलेंगे।

Aradhya Tripathi
Published on: 8 May 2020 6:07 AM GMT
Nissan जल्द लांच करेगी इस गाड़ी का BS6 वर्जन, धमाकेदार फीचर्स से है लैस
X

नई दिल्ली: लग्जरी कारें बनाने के लिए मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी Nissan जल्द ही एक नया धमाका करने वाली है। कंपनी जल्द ही अपनी लोकप्रिय और ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Kicks SUV का BS6 वर्जन लांच करनी जा रही है। कंपनी की ओर से जानकारी देते हुये बताया गया कि BS6 Nissan Kicks अपने सेगमेंट में सबसे पावरफुल इंजन के साथ आएगी। कंपनी ने अब इस कार के नये वेरियंट, इंजन-गियरबॉक्स ऑप्शन, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की जानकारी शेयर की हैं। आइये जानते हैं क्या इसमें ख़ास

मिलेंगे ये फीचर्स

कंपनी ने बताया कि Kicks SUV चार वैरिएंट के साथ उपलब्ध होगी। जिसमें XL, XV, XV Premium और XV Premium (O) शामिल हैं। वहीं XV और XV Premium वेरियंट्स में सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शन भी मिलेंगे। अब अगर बात करें Kicks BS6 के फीचर्स के बारे में तो इसमें आपको स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी के साथ निसान कनेक्ट, रियर एसी वेंट्स, कूल्ड ग्लव बॉक्स, ट्विन पार्सल शेल्फ, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रिकली अजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर्स,

ये भी पढ़ें- ब्रिटिश PM जाॅनशन का हुआ तलाक, अब इनसे करेंगे शादी

इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और शार्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। इसके अलावा किक्स के टॉप वेरियंट्स ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैम्प्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन जैसे फीचर मिलेंगे।

पावरफुल इंजन

वहीं अगर बात की जाए Kicks BS6 कें इंजन और पॉवर के बारे में तो Kicks BS6 में पेट्रोल इंजन का आप्शन भी मौजूद होगा। इसमें एक 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 154 bhp की पावर और 254 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का ऐसा दावा है कि यह इस सेगमेंट की एसयूवी में अब तक का सबसे पावरफुल इंजन होगा।

ये भी पढ़ें- शराब पर बड़ा ऐलान: अब यहां होम डिलीवरी, ऐसे घर बैठे मिलेगी सेवा

इसके अलावा दूसरा 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन होगा। इस एसयूवी में मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि मौजूदा सीवीटी के मुकाबले किक्स में मिलने वाले नए सीवीटी गियरबॉक्स से 40 पर्सेंट ज्यादा माइलेज मिलेगा। फ़िलहाल कार के चाहने वालों को इस गाड़ी का बेसब्री से इंतेजार है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story