×

नीता अंबानी ने धीरूभाई अंबानी स्क्वायर का किया उद्घाटन

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने गरीब और वंचित बच्चों के मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में धीरू भाई अंबानी स्क्वायर को मुंबई को समर्पित किया। नीता अंबानी ने जियो वर्ल्ड सेंटर पर धीरूभाई अंबानी स्क्वायर का उद्घाटन किया।

Dharmendra kumar
Published on: 6 March 2019 4:34 PM GMT
नीता अंबानी ने धीरूभाई अंबानी स्क्वायर का किया उद्घाटन
X

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने गरीब और वंचित बच्चों के मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में धीरू भाई अंबानी स्क्वायर को मुंबई को समर्पित किया। नीता अंबानी ने जियो वर्ल्ड सेंटर पर धीरूभाई अंबानी स्क्वायर का उद्घाटन किया।

मुंबई शहर के प्रति अपने सम्मान और प्यार के प्रतीक के तौर पर नीता और मुकेश अंबानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज 20 मिलियन मुंबईकर्स को एक नया और गौरवशाली आइकन-धीरूभाई अंबानी स्क्वायर समर्पित किया।

इस मौके पर शहर के सुविधाओं से वंचित बच्चों के लिए म्यूजिकल फाउंटेन शो का प्रीमियर आयोजित किया गया। यह स्क्वायर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के सामने स्थित है।

यह भी पढ़ें.....महिला दिवस पर अक्षय कुमार लखनऊ में

धीरूभाई अंबानी स्क्वायर जियो वर्ल्ड सेंटर का हिस्सा है, जो एक विश्वस्तरीय, बहु-उपयोगी सुविधा है, जो कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और एमएमआरडीए (मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी) का एक साझा लक्ष्य है, जो भारत में सबसे बड़ी और सबसे बेहतर वैश्विक सम्मेलन सुविधाओं और सेवाओं का निर्माण कर रहा है।

यह भी पढ़ें.....मऊ की जनता को मिला रेलवे वाशिंग पिट, रेल राज्यमंत्री और सांसद ने किया लोकार्पण2019

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने इस स्क्वायर को मुंबई शहर को समर्पित करते हुए कहा कि धीरूभाई अंबानी स्क्वायर और जियो वर्ल्ड सेंटर भारत के एक महान बेटे के दृष्टिकोण को पूरा करते हैं, जो मानते थे कि भारत में राष्ट्र निर्माण के प्रत्येक क्षेत्र में वैश्विक उत्कृष्टता प्राप्त करने की क्षमता है। नीता अंबानी ने विभिन्न गैर-सरकारी संगठनों के लगभग 2000 से अधिक सुविधाओं से वंचित बच्चों को आमंत्रित किया। बच्चों के लिए म्यूजिकल फाउंटेन कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण 'वंदे मातरम' और 'जय हो' का गायन था और सभी उपस्थित लोगों ने इसका खूब आनंद लिया।

यह भी पढ़ें.....योगी सरकार के मंत्री आशुतोष टण्डन ने पीजीआई में किया 134 शैय्या वार्ड का लोकार्पण

नीता अंबानी ने कहा कि 'मुझे उम्मीद है कि यह शानदार फव्वारा आप सभी के दिलों में खुशी और आशा का एक फव्वारा होगा।' उन्होंने कहा कि 'आने वाले दिनों में, यह सभी मुंबईकरों को एक शानदार नजारा प्रदान करेगा जो कि इस आधुनिक और भविष्य की जरूरतों के लिए तैयार के लिए किया गया है।'

यह भी पढ़ें.....इंडिया ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप के अधिकारियों को ‘हौंक’ दिया है

नीता अंबानी, जो भारत के सबसे बड़े समाजसेवी संगठन की प्रमुख हैं और उन्होंने शिक्षा और बच्चों के कल्याण में कई महत्वाकांक्षी पहल शुरू की है, ने एक अनोखे तरीके से इस कार्यक्रम की योजना बनाई है। ये कार्यक्रम इस विश्वास से प्रेरित है कि बच्चे भारत के उज्जवल भविष्य के निर्माता हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story