×

मऊ की जनता को मिला रेलवे वाशिंग पिट, रेल राज्यमंत्री और सांसद ने किया लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के मऊ जंक्शन में बनकर तैयार रेलवे वाशिंग पिट कोचिग टर्मिनल को बुधवार को जिले की जनता के को समर्पित कर दिया गया। गाजीपुर रेलवे स्टेशन से वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और मऊ जंक्शन में आयोजित समारोह स्थल से घोसी लोकसभा क्षेत्र के सांसद हरिनारायण राजभर ने हरी झंडी दिखाकर वाशिंग पिट में 15071 मऊ-लखनऊ एक्सप्रेस को रवाना करके वाशिंग पिट का लोकार्पण किया।

Dharmendra kumar
Published on: 6 March 2019 3:11 PM GMT
मऊ की जनता को मिला रेलवे वाशिंग पिट, रेल राज्यमंत्री और सांसद ने किया लोकार्पण
X

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जंक्शन में बनकर तैयार रेलवे वाशिंग पिट कोचिग टर्मिनल को बुधवार को जिले की जनता के को समर्पित कर दिया गया। गाजीपुर रेलवे स्टेशन से वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और मऊ जंक्शन में आयोजित समारोह स्थल से घोसी लोकसभा क्षेत्र के सांसद हरिनारायण राजभर ने हरी झंडी दिखाकर वाशिंग पिट में 15071 मऊ-लखनऊ एक्सप्रेस को रवाना करके वाशिंग पिट का लोकार्पण किया।

यह भी पढ़ें.....एयर स्ट्राइक और राम मंदिर नहीं होगा BJP का चुनावी मुद्दा: बीजेपी सांसद

भारी संख्या जिले के पहुंचे लोगों ने ताली बजाकर इस ऐतिहासिक क्षण का स्वागत किया। मऊ जिलो को बुनकरों की नगरी के नाम से जाना जाता है। जिले में हुई इस शुरुआत से जिले के बुनकर और आम जनता इस उपलब्धि से खुश हैं।

यह भी पढ़ें.....अगली स्ट्राइक में विपक्षी नेताओं को लड़ाकू विमान से बांधकर ले जाएं: वीके सिंह

एडीआरएम वाराणसी मडंल वीके श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ दिनों पहले मऊ जिले से दिल्ली के लिए मऊ आनंद विहार ट्रेन की शुरुआत हुई थी। अब लखनऊ के लिए भी एक ट्रेन की शुरुआत हो गयी है, लेकिन टर्मिनल पर जो सुविधा होती है यहां पर नहीं थी। वाशिग पिट होती है और ट्रेन के मेनटेनेस का काम होता है। पूरी ट्रेन की चेकिंग होती है। अब पूरा काम आज से अब से यहां से ही शुरु होगा।

यह भी पढ़ें.....इंडिया ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप के अधिकारियों को ‘हौंक’ दिया है

सासंद हरीनाराण राजभर ने कहा कि मऊ जिले के रेलवे स्टेशन को पिछड़े हुए रेलवे स्टेशन के रुप में गिनती की जाती थी, क्योंकि यहां पर ना तो टर्मिनल था और ना ही वाशिंग पिट था। लेकिन अब यहां पर वाशिंग पिट का उघ्घाटन हुआ है। अब यहां से लंबी दूरी की ट्रेनें भी चलेंगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story