नीता अंबानी इस खास मौके पर एनबीए को भेंट करेंगीं सेरीमोनियल ‘मैच बॉल’

रिलायंस फाउंडेशन की चैयरपर्सन नीता अंबानी को चार अक्तूबर को होने वाले इंडियन पैसर्स और सेक्रामैंटो किंग्स की बीच खेले जाने वाली गेम से पहले एनबीए अधिकारियों को ‘मैच बॉल’ भेंट करने का गौरव प्राप्त हुआ है।

Published by Aditya Mishra Published: October 3, 2019 | 8:57 pm
Modified: October 3, 2019 | 8:59 pm

मुम्बई: रिलायंस फाउंडेशन की चैयरपर्सन  नीता अंबानी को चार अक्तूबर को होने वाले इंडियन पैसर्स और सेक्रामैंटो किंग्स की बीच खेले जाने वाली गेम से पहले एनबीए अधिकारियों को ‘मैच बॉल’ भेंट करने का गौरव प्राप्त हुआ है।

यह सेरेमोनियल मैच बॉल हैंडओवर देश में एनबीए का स्वागत का प्रतीक है जिसमें की देश में पहली बार एनबीए गेम आयोजित की जा रही है।

रिलायंस फाउंडेशन लीग के साथ अपनी छह वर्षो की भागीदारी भी मना रहा है। फाउंडेशन अपनी जमीनीं पहल के अंर्तगत जूनियर एनबीए प्रोग्राम को प्रोत्साहित करता रहा है।

फाउंडेशन की यह पहल वर्तमान में विश्व के सबसे बड़े जूनियर एनबीए प्रोग्राम की है जोकि बीस राज्यों के 34 शहरों के 11 मिलियन बच्चों तक अपनी पहुंच बना चुका है।

ये भी पढ़ें…सऊदी अरामको और रिलायंस ने की अब तक की सबसे बड़ी डील, जानकर चौक जाएंगे

नीता अंबानी ने कही ये बात

फाउंडेशन फिजिकल एज्यूकेशन में बास्केटबॉल की राह पकड़ा युवाओं को सेहतमंद जीवन और सक्रिय जीवनशैली के लिये प्रेरित करता रहा है।

इस समारोह के अंतर्गत रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम के बच्चों को  चार अक्तूबर को एनएससीआई डोम स्टेडियम में आमंत्रित कर उन्हें देश में आयोजित होने जा रहे सबसे पहले एनबीए गेम को देखने का सुनहरा मौका प्रदान करवा रहा है।

नीता अंबानी ने कहा, रिलायंस फाउंडेशन को भारत में एनबीए लाने में बहुत गौरव महसूस हो रहा है और बच्चों को स्टेडियम में लाईव गेम देखने को मौका प्रदान करवा रहा है।

एनबीए के साथ तय किया गया हमारा सफर अत्यंत सफल रहा। मैं एनबीए का आभार व्यक्त करती हूूं कि उन्होंनें भारतीय बास्केटबाल में विश्वास जताया और एनबीए के साथ किया गया यह सफर बहुत सार्थक रहा है।’

उन्होंनें कहा, ‘नया भारत कई खेलों में उभरता जा रहा है। 25 साल से कम आयु की 600 मिलियन की आबादी के साथ हम विश्व में सबसे युवा देश है और मैं विश्वास रखती हूं कि भारतीय खेल का भविष्य उज्जवल, शानदार और सुंदर है।’

ये भी पढ़ें…रिलायंस और बीपी ने भारत में शुरू किया जॉइंट वेंचर, मिलकर लगाएंगे 5500 पेट्रोल पंप

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App