×

Indigo कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने वेतन को लेकर लिया ये फैसला

इंडिगो ने अपने उस फैसले को वापस ले लिय गया जिसमें कंपनी ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की बात कही थी। CEO ने कहा कि एम्प्लोईज की कोई सैलरी नहीं कटेगी

Aradhya Tripathi
Published on: 23 April 2020 11:09 AM GMT
Indigo कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने वेतन को लेकर लिया ये फैसला
X

नई दिल्ली: एयरलाइन कंपनी इंडिगो में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। कंपनी के द्वारा अपने उस फैसले को वापस ले लिय गया जिसमें कंपनी ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की बात कही थी। कंपनी के CEO की ओर से कहा गया कि अब वे अपने एम्पलाईज की सैलरी में कोई कतुती नहीं करेंगे। कोरोना के इस संकट के दौर में इंडिगो कर्मचारियों के लिए ये एक राहत भरी खबर है।

कंपनी ने वापस लोया फैसला

भारत की प्रमुख एयरलाइन कंपनियों में से एक इंडिगो ने अपने कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला लेते हुए अपने ही उस फैसले को पलट दिया जिसमें कर्मचारियों के वेता कटौती की बात कही गई थी। कंपनी की ओर से Indigo के CEO ने कहा कि वे अपने एम्प्लोईज की कोई सैलरी कट नहीं करेंगे। रोनोजॉय दत्ता ने अप्रैल में घोषित वेतन कटौती को वापस ले लिया।

ये भी पढ़ें- केंद्र और राज्यों के बीच सहयोग से ही कोरोना की लड़ाई में मिलेगी जीत- मनमोहन सिंह

CEO ने कहा कि केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी ने कंपनियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि कोविड -19 महामारी के दौरान कर्मचारियों पर आर्थिक रूप से बोझ नहीं डाला जाए। स्पष्ट है कि पीएम मोदी के कंपनियों के निर्देश देने के बाद इंडिगो की ओर से यए फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि इंडिगो अप्रैल में ही कर्मचारियों के वेतन में कटौती किए जाने की घोषणा की थी।

मेल कर दी जानकारी

ये भी पढ़ें- यहां के लोग मानसिक संबल से कोरोना को दे रहे मात, मनोविज्ञान विभाग का खुलासा

कंपनी CEO रोनोजॉय दत्ता मेल कर अपने कर्मचारियों से कहा कि हालांकि हमारी कार्यकारी समिति के सदस्य और वरिष्ठ उपाध्यक्षों ने स्वेच्छा से इस महीने वेतन कम लेने का फैसला किया है। अन्य सभी कर्मचारी अप्रैल महीने का पूरा वेतन पाने की उम्मीद कर सकते हैं। कंपनी CEO द्वारा भेजे गए मेल में कहा गया कि बंद के दौरान कर्मचारियों का वेतन नहीं काटे जाने की सरकार की इच्छा का सम्मान करते हुए हमने पूर्व में अप्रैल महीने के वेतन में कटौती की घोषणा को लागू नहीं करने का फैसला किया है।

19 मार्च को की थी वेतन कटौती की घोषणा

गौरतलब है कि इससे पहले 19 मार्च को ही कंपनी की ओर से CEO रोनोजॉय दत्ता ने ही ये घोषणा की थी कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते भारत बंद की स्थिति को देखते हुए कंपनी अपने सीनियर कर्मचारियों के वेतन में कतुती करने जा रही है। इसके अलावा दत्ता' स्वयं 25 प्रतिशत कम वेतन लेंगे। दत्ता ने जानकारी देते हुए बताया था कि ह स्वयं 25 प्रतिशत कम वेतन लेंगे जबकि वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उसके ऊपर के अधिकारी 20 प्रतिशत, उपाध्यक्ष और चालक दल के सदस्य 15 प्रतिशत कम वेतन लेंगे।

ये भी पढ़ें- BJP का ये नेक नेता, लगातार 29 दिनों से ऐसे लड़ रहे कोरोना से जंग

लेकिन अब CEO रोनोजॉय दत्ता ने मेल भेज कर अपने कर्मचारियों से कहा कि आपकी एक्सकॉम के सदस्यों और एसवीपी ने इस महीने स्वेच्छा से वेतन में कटौती करने की इच्छा जाहिर किया है। बाकी सभी के लिए उनका वेतन बिना किसी कटौती के मिलेगा। मेल में दत्ता द्वारा कहा गया कि लॉकडाउन के दौरान वेतन में कमी नहीं करने की सरकार की इच्छा के अनुसार हमने पहले घोषित वेतन कटौती को लागू नहीं करने का फैसला किया है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story