×

बेलगाम मुद्दे पर येदियुरप्पा ने तोड़ी चुप्पी, उद्धव को दिया करारा जवाब, जानें पूरा मामला

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बेलगाम सीमा मुद्दे को लेकर उद्धव ठाकरे को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे राजनीतिक लाभ के लिए बेलगाम सीमा मुद्दे को फिर से उठा रहे हैं और राज्य की एक इंच भी जमीन नहीं दी जाएगी।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Dec 2019 3:40 PM GMT
बेलगाम मुद्दे पर येदियुरप्पा ने तोड़ी चुप्पी, उद्धव को दिया करारा जवाब, जानें पूरा मामला
X

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बेलगाम सीमा मुद्दे को लेकर उद्धव ठाकरे को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे राजनीतिक लाभ के लिए बेलगाम सीमा मुद्दे को फिर से उठा रहे हैं और राज्य की एक इंच भी जमीन नहीं दी जाएगी।

बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि महाजन कमिशन के मुताबिक यह साफ है कि कौन सा हिस्सा महाराष्ट्र का और कौन सा हिस्सा कर्नाटक का है। इस तरह का विवाद पैदा करना उचित नहीं है।

येदियुरप्पा ने कहा कि महाजन रिपोर्ट में ही तय हो गया था कि महाराष्ट्र के पास क्या रहेगा और कर्नाटक के पास क्या रहेगा। राजनीतिक लाभ के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं इसकी निंदा करता हूं। एक भी इंच जमीन देने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। बता दें कि महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच बेलगाम सीमा विवाद पर राजनीति तेज हो रही है।

यह भी पढ़ें...BSNL ने 1,700 करोड़ रुपये का चुकाया कर्ज, कर्मचारियों पर किया ये बड़ा ऐलान

बेलगाम विवाद को लेकर महराष्ट्र के कोल्हापुर में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने रविवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का पुतला फूंका था। इसके अलावा कोल्हापुर से कर्नाटक जाने वाली राज्य परिवहन की बस सेवा को एहतिहयातन बंद कर दिया गया।

यह भी पढ़ें...UPTET परीक्षा की नई डेट: इंतजार ख़त्म, यहां जानें एग्जाम की नई तारीख

इसलिए होता है विवाद

बेलगाम पर महाराष्ट्र अपना दावा करता है जहां मराठी भाषी लोगों की खासी आबादी रहती है, लेकिन यह जिला अभी कर्नाटक में आता है। बेलगाम विवाद को देखते हुए रविवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर से कर्नाटक जाने वाली बस सेवा भी निलंबित कर दी गई थी, लेकिन अब उसे बहाल कर दिया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story