अगले 2 महीने देहरादून रेलवे स्टेशन से नहीं चलेगी कोई ट्रेन, जानिए वजह

दून स्टेशन से एक दिन में करीब 18 ट्रेनों का संचालन होता है। इसके अलावा चेन्नई, कोच्चुवेली, इंदौरी, राफ्ती गंगा और उपासना एक्सप्रेस जैसी कुछ कई ट्रेनें साप्ताहिक हैं।

अगले 2 महीने देहरादून रेलवे स्टेशन से नहीं चलेगी कोई ट्रेन, जानिए वजह

अगले 2 महीने देहरादून रेलवे स्टेशन से नहीं चलेगी कोई ट्रेन, जानिए वजह

देहरादून : यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, अगले दो महीने तक दून स्टेशन से किसी भी ट्रेन का संचालन नहीं हो सकेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि देहरादून रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण के तहत सिंघल मंडी की तरफ से पांच नंबर प्लेटफार्म का निर्माण कराया जा रहा है। यह कार्य अब अंतिम चरण में है।

यह भी पढ़ें: LIVE: PM मोदी का ‘प्लास्टिक फ्री इंडिया’ ड्रीम, मथुरा में महामिशन शुरु

इस वजह से दून से संचालित होने वाली ज्यादातर ट्रेनों को हरिद्वार से संचालित किया जाएगा। कुछ ट्रेनों को हर्रावाला स्टेशन से चलाया जाएगा। ऐसा देहरादून के प्लेटफार्म नंबर पांच के कार्य की वजह से किया जाएगा। हालांकि रेलवे ने अभी तक ट्रैफिक ब्लॉक का शेड्यूल जारी नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में बड़ा सियासी तूफान, पूर्व सीएम नायडू और बेटे लोकेश को किया नजरबंद

बता दें कि दून के रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण के तहत सिंघल मंडी की तरफ से पांच नंबर प्लेटफार्म का निर्माण कराया जा रहा है। यह कार्य अब अंतिम चरण में है।इसे मुख्य ट्रैक से जोड़ने का काम भी अंतिम चरण में होना है। चूंकि, हरिद्वार-देहरादून के बीच सिंगल रेल ट्रैक है, ऐसे में इस कार्य के चलते दूसरे प्लेटफार्म के साथ ही मुख्य ट्रैक पर भी रेल यातायात का संचालन संभव नहीं हो सकेगा।

18 ट्रेनों का होता है संचालन

मालूम हो कि दून स्टेशन से एक दिन में करीब 18 ट्रेनों का संचालन होता है। इसके अलावा चेन्नई, कोच्चुवेली, इंदौरी, राफ्ती गंगा और उपासना एक्सप्रेस जैसी कुछ कई ट्रेनें साप्ताहिक हैं। दून स्टेशन पर प्लेटफार्म की क्षमता सीमित होने के कारण ट्रेनों के संचालन में दिक्कत आ रही थी। ऐसे में कई बार कई ट्रेनें हरिद्वार से ही वापस करनी पड़ती हैं। पांच नंबर प्लेटफार्म बनने के बाद ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा सकेगी।