Nokia का बड़ा धमाका: ला रही 5 कैमरे वाला स्मार्टफ़ोन, जानें कीमत और फीचर्स

नोकिया जल्द ही 5 कैमरे वाला एक फ़ोन मार्केट में लाने जा रही है। अब नोकिया का फ़ोन है तो निश्चित ही मजबूत और भरोसेमंद होगा। जानें क्या है इसकी कीमत

Aradhya Tripathi
Published on: 24 April 2020 11:31 AM GMT
Nokia का बड़ा धमाका: ला रही 5 कैमरे वाला स्मार्टफ़ोन, जानें कीमत और फीचर्स
X

नई दिल्ली: मोबाइल फ़ोन के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। मोबाइल के इतिहास की सबसे लोकप्रिय और सबसे विश्वसनीय फोन बनाने वाली कंपनी नोकिया जल्द ही अपने चाहने वालों के लिए एक धमाका करने वाली है। काफी समय से नोकिया ने मार्केट में कोई नया फ़ोन लांच नहीं किया है। लेकिन अब नोकिया जल्द ही 5 कैमरे वाला एक फ़ोन मार्केट में लाने जा रही है। अब नोकिया का फ़ोन है तो निश्चित ही मजबूत और भरोसेमंद होगा। आइये जानते है क्या हो सकता है इसमें खास और कितनी हो सकती है कीमत।

5 कैमरे वाला Nokia 7.3

मोबाइल के शुरूआती दिनों में मोबाइल की दुनिया पर एक क्षत्र राज करने वाआली नोकिया एक बार फिर से अपनी धमाकेदार वापसी के लिए तैयार है। ऐसी खबरें सामने आ रहीं हैं कि नोकिया जल्द ही नया फ़ोन लांच करने वाली है। और सबसे बड़ी बात कि इस फ़ोन में नोकिया 5 कैमरा देने वाली है। यानी कि साफ है कि अब नोकिया वर्तमान समय में अपना डंका बजा रहे वन प्लस और सैमसंग जैसी कंपनियों को टक्कर देने को तैयार है।

ये भी पढ़ें- लांच हुई बजाज की बाइक: आ गई BS6 वर्जन, जानें इसकी कीमत

अब नोकिया का फ़ोन है तो भरोसेमंद तो होगा ही। यानी कि लोग इस फ़ोन को लेने में ज्यादा सोचेंगे नहीं। लेकिन हां इसमें भी कोई शक नहीं कि इस फ़ोन की कीमत भी हाई ही होगी। जो उमीद है कि 30-35 हजार के आसपास हो सकती है। खबर है कि नोकिया के इस नए धमाकेदार फ़ोन का नाम Nokia 7.3 हो सकता है।

ये होंगे फीचर्स

नोकिया ने फोन लांच करने से पहले इसके स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स, कैमरा, ऑपरेटिंग सिस्टम से जुड़े कई डीटेल्स साझा किए हैं। यहां जानते हैं क्या इसमें ख़ास। एनपीयू की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी Nokia 7.3 स्मार्टफोन में फुल HD+ रेजॉलूशन और प्योरडिस्प्ले ब्रैंडिंग के साथ 6.3 इंच से बड़ी स्क्रीन हो सकती है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस धांसू फ़ोन को 4GB और 6GB रैम वेरियंट में लांच कर सकती है। वहीं फोन में फ्रंट कैमरे के लिए पंच-होल डिस्प्ले दिया जा सकता है। Nokia 7.3 स्मार्टफोन के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप होगा।

ये भी पढ़ें- खुली मस्जिदें: खौफनाक मंजर की तैयारी, इन देशों में बंटेगा कोरोना

यानी, फोन के पीछे 4 कैमरे लगे होंगे। फोन के पीछे 48 या 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा हो सकता है। फ़ोन को ख़ास बनाने में कंपनी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसलिए इस फ़ोन में पीछे की ओर 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस हो सकता है। अगर फ्रंट कैमरे की बात करें तो फोन में 24 मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है।

सितम्बर-अक्टूबर में होगा लांच, इतनी होगी कीमत

ये भी पढ़ें- सूरत, अहमदाबाद, चेन्नई और हैदराबाद जाएंगी नई मिनिस्ट्रियल टीमें: MHA

नोकिया का ये शानदार धांसू फोन कंपनी सितम्बर-अक्टूबर में लांच कर सकती है। ऐसी उम्मीद है कि Nokia 7.3 के 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट का ग्लोबल एवरेज रिटेल प्राइस 399 यूरो यानि कि करीब 32,700 रुपये हो सकता है। वहीं नोकिया के इस चमत्कारी फ़ोन की बैटरी 4,000 mAh होने की संभावना है। इसके अलावा फ़ोन में गूगल असिस्टेंट बटन भी मिलेगा। इसके अलावा, फोन में एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेंगे। अब नोकिया काफी समय के बाद इतने धमाकेदार फ़ोन के साथ उतर रहा है। ऐसे में बेशक ही सभी को इस फ़ोन का बेसब्री से इन्तेजार है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story