×

राहत की खबर: 430 जिलों में नहीं आया कोरोना का एक भी नया केस, 28 दिन की रिपोर्ट

देश के एक-दो नहीं बल्कि 430 जिले ऐसे भी हैं जहां बीते 28 दिनों से कोरोना वायरस का एक भी नया मामला दर्ज नहीं किया गया है। ये सही में बहुत बड़ी बात है, कि होली के मौके पर यहां से एक भी नया मामला सामने नहीं आया।

Newstrack
Published on: 30 March 2021 9:31 AM GMT
राहत की खबर: 430 जिलों में नहीं आया कोरोना का एक भी नया केस, 28 दिन की रिपोर्ट
X

नई दिल्ली। पूरे देश में होली के त्योहार पर कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है। सबसे ज्यादा चिंता की बात तो ये है कि एक्टिव मामले भी 6 लाख के करीब पहुंच गए हैं। पर इन खबरों के बीच जो एक राहत की खबर है वह ये है कि देश के एक-दो नहीं बल्कि 430 जिले ऐसे भी हैं जहां बीते 28 दिनों से कोरोना वायरस का एक भी नया मामला दर्ज नहीं किया गया है। ये सही में बहुत बड़ी बात है, कि होली के मौके पर यहां से एक भी नया मामला सामने नहीं आया।

ये भी पढ़ें... भारत की बेस्ट माइलेज कारें: 5 लाख तक कीमत में खरीदें, हैं इतनी शानदार

एक भी नया मामला सामने नहीं आया

ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश के 430 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने यह भी कहा कि स्थिति अभी नियंत्रण में है लेकिन डॉक्टर हर्षवर्धन ने लोगों से कहा कि कोरोना को लेकर लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।

इस बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश के 8 राज्य कोरोना संक्रमण का हब बने हुए हैं और चिंता कारण हैं। इन राज्यों में कोरोना के कुल 85 फीसदी केस सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें...आतंकियों का कब्जा इस शहर पर, ISIS हमले में सैकड़ों की हत्या, काट डाले सिर

कुल आंकड़ा अब 12,095,855

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना संक्रमण के 56,211 नए केस मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए डाटा के अनुसार, देश में कोरोना का कुल आंकड़ा अब 12,095,855 तक पहुंच गया है।

लेकिन देश में सक्रिय कोरोना केसों की संख्या 5,40,720 हो गई है। सिर्फ सोमवार को देश भर में एक्टिव केसों के आंकड़े में 18,912 का इजाफा हुआ है। सोमवार को कोरोना के चलते 271 लोगों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें...रंग दे मोहे, रंग दे

Newstrack

Newstrack

Next Story