×

अब गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, टूट गईं जबड़े की हड्डियां

अभी गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाने का मसला खत्म नहीं हुआ था कि गर्भवती गाय के साथ ऐसी ही घटना की खबर सामने आई है।

Ashiki
Published on: 7 Jun 2020 5:26 AM GMT
अब गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, टूट गईं जबड़े की हड्डियां
X

धर्मशाला: अभी गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाने का मसला खत्म नहीं हुआ था कि गर्भवती गाय के साथ ऐसी ही घटना की खबर सामने आई है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में कुछ शरारती तत्वों ने एक गर्भवती गाय को विस्फोटक पदार्थ खिला दिया, जिससे गाय के जबड़े में गहरी चोट आ गई है।

ये भी पढ़ें: जब दाऊद इब्राहिम से ऋषि कपूर की हुई मुलाकात, खोले थे अपने कई राज

मामले की अभी तक मिली जानकारी के अनुसार शिकारियों ने जंगली जानवरों के शिकार के लिए खाने के सामान के साथ विस्फोटक रखा था। उसी खाने को गाय ने खा लिया था। मामला 26 मई का है। उसके बाद से बिलासपुर पशुपालन विभाग में 26 मई से गाय का इलाज चल रहा है। ऐसा विभाग के उप निदेशक ने बताया।

ये भी पढ़ें: अब मिलेगा सस्ता सोना, सरकार कल से खोलने जा रही ये स्कीम

पशुपालन विभाग के उप निदेशक ने बताया कि जब गाय के साथ यह घटना हुई तो वह गर्भवती थी। हाल ही में गाय ने एक बछड़े को जन्म दिया है। फिलहाल गाय का अभी भी इलाज चल रहा है। विस्फोटक खाने से उसे गंभीर चोट आई है। गाय के ऊपरी और निचले जबड़े की हड्डियां उड़ गई हैं और उसे काफी चोटें आई हैं।

ये भी पढ़ें: WHO का दावा: खतरे में भारत, कोरोना विस्फोट पर कही ये बात

बहरहाल, गाय के मालिक गुरुदयाल सिंह की शिकायत पर उसके एक पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही उसके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं और पशु क्रूरता की धारा 11 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। बिलासपुर में झंडुत्ता पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने बताया कि आरोपी व्यक्ति को कोर्ट में पेश किया गया है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विशेषज्ञों का बड़ा दावा: सितंबर तक देश से खत्म हो सकती है महामारी

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story