×

पुलिस वालों सावधान, वर्दी में लग गई कोरोना वायरस की सेंध

कोरोना वायरस ने अब पुलिसकर्मियों को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। श्रीनगर में तैनात पुलिसकर्मी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Aradhya Tripathi
Published on: 17 April 2020 6:15 AM GMT
पुलिस वालों सावधान, वर्दी में लग गई कोरोना वायरस की सेंध
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस नामक वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। इस वायरस ने अपने पैर अब लगभग पूरे देश में फैला लिए हैं। देश का ऐसा कोई भी राज्य नहीं बचा जिसमें इस वायरस के मरीज न हों। ऐसे में इस वायरस ने अब कश्मीर में पुलिस को भी अपना शिकार बना लिया है। श्रीनगर में तैनात एक पुलिसकर्मी के कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

तबलीगी के संपर्क में आने से पुलिसकर्मी संक्रमित

सम्पूर्ण देश में फैले इस जानलेवा कोरोना वायरस ने अब पुलिसकर्मियों को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इसी के चलते भारत की जन्नत कश्मीर के श्रीनगर में तैनात पुलिसकर्मी के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर उक्त पुलिस अधिकारी के संपर्क में आए अन्य पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया है। कश्मीर में गुरूवार को 14 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जिनमें से एक ये बडग़ाम जिले में रठसुना का रहने वाला पुलिसकर्मी भी है।

ये भी पढ़ें- गूगल भी कोरोना की लड़ाई में है साथ, शुक्रिया अदा करने को बनाया ये डूडल

ये पुलिसकर्मी कश्मीर पुलिस के अंतर्गत आइआरपी की तीसरी वाहिनी में नियुक्त है। चीफ मेडिकल आफिसर डॉ. नजीर अहमद ने बताया कि इस पुलिसकर्मी के अधिकारियों ने इसके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। कांटेक्ट हिस्ट्री में पता चला है कि इस पुलिसकर्मी में यह संक्रमण तब्लीगी जमातियों के सम्पर्क में आने से हुआ है। चीफ मेडिकल आफिसर ने बताया कि पुलिसकर्मी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। तथा उसके परिजनों व अन्य संपर्क में आने वालों की जांच भी की जा रही है।

लगभग 40 पुलिसकर्मी क्वारंटाइन

एसएसपी कुपवाड़ा अंबरकर श्रीराम दिनकर ने बताया कि राहत की खबर है कि हमारे जिले में एक भी पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित नहीं है। उन्होंने बताया कि जिस पुलिस अधिकारी के बारे में संदेह था, वह जांच में निगेटिव आया है।साथ ही उन्होंने बताया कि उस अधिकारी के संपर्क में आने वाले सभी अधिकारियों व कर्मियों को पूरी तरह से सावधानी बरतने को कहा गया है। जानकारी में पता चला है कि करीबन 40 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन में रखा गया है।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन तोड़ने पर सेना ने बिछा दी लाशें, शवों की गिनती जारी, चप्पे-चप्पे पर फोर्स

एसएसपी कुपवाड़ा ने बताया कि पुलिस सब इंस्पेक्टर का बेटा कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। उसे यह संक्रमण मुकाम शाह वाली के रहने वाले एक कोरोना पॉजिटिव युवक से मिलने पर हुआ। यह युवक फिलहाल अस्पताल में उपचाराधीन है। इसकी दादी और नानी भी पॉजिटिव है। उन्होंने बताया कि पुलिस सब इंस्पेक्टर 28 मार्च को अपने घर गया था और अगले दिन लौट आया था। उसका बेटा 31 मार्च को संक्रमित अपने दोस्त के संपर्क में आया था।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story