अब आसमान में इस तरह भरा जा रहा पेट्रोल, वीडियो देख रह जाएगें दंग

हवाई विमानों में काफी लोगों ने यात्रा की होगी। लगभग सभी ने आसमान में उड़ते हुए विमानों को भी देखा होगा। और क्या कभी आपने  आसमान में उड़ते हुए एक विमान से दूसरे विमान में ईंधन भरते हुए देखा है?

aircraft

aircraft

नई दिल्ली :  हवाई विमानों में काफी लोगों ने यात्रा की होगी। लगभग सभी ने आसमान में उड़ते हुए विमानों को भी देखा होगा। और क्या कभी आपने  आसमान में उड़ते हुए एक विमान से दूसरे विमान में ईंधन भरते हुए देखा है? अगर नहीं देखा तो नीचे दिए गए वीडियो में देख सकते हैं।

यह भी देखें… शाहजहांपुर: डायल 100 जा रही थी मामला सुलझाने, गिर गयी खाई में

देखें वीडियों…

दरअसल, हाल ही में भारत और फ्रांस के बीच द्विपक्षीय एयर एक्सरसाइज़ गरुड़ा-6 का आयोजन किया गया। इस दौरान दोनों देशों के चुने हुए लड़ाकू विमानों ने इसमें भाग लिया।

यह भी देखें… विश्वकप के बाद क्रिकेट के इस भगवान ने बनाई अपनी खुद की टीम

इंडियन एयरफोर्स ने इस ज्वाइंट एक्सरसाइज़ के दौरान IL-78 से दूसरे सुखोई विमान Su-30 MKI में ईंधन भरने वाली घटना का एक वीडियो भी शेयर किया। इस दौरान न सिर्फ सुखोई बल्कि राफेल और मिराज-2000 जैसे एयरक्राफ्ट में भी ईंधन भरा गया।

भारतीय वायुसेना के बेड़े में इस वक्त 120 लड़ाकू विमान और चार सुखोई Su-30MKI विमान हैं। भारत ने फ्रांस से 36 राफेल विमान खरीदे हैं जिनके इस साल तक भारत आ जाने की उम्मीद है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App