गर्भवती हथिनी की मौत का मामलाः राज्य में हुई पहली गिरफ्तारी

केरल के पलक्कड में गर्भवती हथिनी को अनानास में बारूद भर के खिलने की घटना ने पूरे देशवासियों को झकझोर कर रख दिया है।

कोच्चि: केरल के पलक्कड में गर्भवती हथिनी को अनानास में बारूद भर के खिलने की घटना ने पूरे देशवासियों को झकझोर कर रख दिया है। ऑनलाइन प्लेटफार्म से लेकर हर जगह इसकी चर्चा चल रही है। इसी को देखते हुए इस पर नई खबर आ रही है कि गर्भवती हथिनी के आरोपियों में से एक को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। इस बात की जानकारी फॉरेस्ट विभाग ने दी है। वन्यजीव संरक्षण अधिनियम (Wildlife Protection Act) से संबंधित धाराओं (Sections) के अंदर बहुत से लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

इस पर वरिष्ठ वन अधिकारी का कहना है कि करीब 40 वर्ष का आरोपी शख्स कथित तौर पर विस्फोटक की सप्लाई करता था। ये इस मामले में पहली गिरफ्तारी है। वहीं इससे पहले पुलिस ने गुरुवार रात को इस मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें:कोरोना पर मौलाना के बिगड़े बोल, कोरोना को बताया मुसलमानों के खिलाफ साजिश

एक आरोपी को किया गया गिरफ्तार

पलक्कड में गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास दे दिया था जिस वजह से उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में लगभग सभी गांववालों पर हथनी को विस्फोटक भरा फल खिलाने का आरोप है। तो वहीं आज इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए शख्स का कहना है कि, ‘जंगली सुअरों को मारने के लिए फल में विस्फोटक रखा जाता है, लेकिन इस बार ऐसा फल हथिनी ने खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।’

ये था पूरा मामला

ये हादसा 27 मई की है। ऐसा बताया जा रहा है कि एक हथिनी कई दिनों से भूखी थी। खाने की तलाश में वो गांव की तरफ आ गई थी। आरोप है कि कथित तौर पर कुछ लोगों ने हथनी को अनानास खाने को दिया, जिसके अंदर पटाखे भरे हुए थे। जिसे खाते ही हथनी के मुंह में धमाकेदार विस्फोट हुआ और उसका जबड़ा फट हो गया। विस्फोट इतना तेज हुआ था कि हथिनी के दांत भी टूट गए।

विस्फोट के बाद से ही वो पास के एक तालाब में पड़ी रही। हथनी वहीं बीच-बीच में थोड़ा-थोड़ा पानी पिया करती थी। तीन दिन बाद दर्द से कराहते हुए उसने दम तोड़ दिया। हथनी के पेट में बच्चा भी था। हथिनी की दर्दनाक मौत के बाद लोग सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

किसान ने 2 लाख के इनाम का किया ऐलान

इन सब मामलों में आंध्र प्रदेश के एक किसान ने हत्यारों की जानकारी देने वालों को 2 लाख का इनाम देने का ऐलान किया है। हैदराबाद के रहने वाले बीटी श्रीनिवासन ने इनाम की घोषणा करते हुए कहा, ‘जिस तरह से गर्भवती हथिनी के साथ चार दिनों तक टॉर्चर किया मेरी आंखों में आंसू आ गए। उसे मारने वाले इंसान नहीं हैं। लिहाजा मैंने अपनी पर्सनल सेविंग से हत्यारों को जानकारी देने वालों को 2 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।’

ये भी पढ़ें:दौलत के ढेर पर भारतीय स्टारः कमाई के बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप

सीएम पिनाराई विजयन ने कहा है ये

इस पर केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा है कि हमारी नजर तीन संदिग्‍धों पर टिकी हुई है। उन्होंने एक ट्वीट करके कहा, ‘तीन संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक जांच जारी है। पुलिस और वन विभाग संयुक्त रूप से घटना की जांच करेंगे।’

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।