×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Nuh Violence Update: खट्टर सरकार को बड़ा झटका, बुलडोजर एक्शन पर हाईकोर्ट की रोक

Nuh Violence Update: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को लेकर उपद्रवियों पर जारी बुलडोजर एक्शन पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।

Jugul Kishor
Published on: 7 Aug 2023 8:06 AM GMT (Updated on: 7 Aug 2023 8:23 AM GMT)
Nuh Violence Update: खट्टर सरकार को बड़ा झटका, बुलडोजर एक्शन पर हाईकोर्ट की रोक
X
Nuh Violence Update (Social Media)

Nuh Violence Update: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को लेकर उपद्रवियों पर जारी बुलडोजर एक्शन पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। दरअसल, मनोहर लाल खट्टर सरकार द्वारा नूंह में जारी बुल्डोजर एक्शन पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया और बुलडोजर एक्शन पर रोक लगा दी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद डीसी ने संबंधित अधिकारियों को अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई रोकने के आदेश दे दिए हैं।

पिछले चार दिनों से जारी था बुलडोजर एक्शन

बता दें कि नूंह में पिछले चार दिनों से लगातार उपद्वियों के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई चल रही है। उपद्वियों के अवैध अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। इस दौरान करीब 753 से ज्यादा घर, दुकान, झुग्गियों और होटलों को जमींदोज किया जा चुका है। प्रशासन का कहना है कि अवैध निर्माणों में रहने वाले लोग 31 जुलाई को हुई हिंसा में शामिल थे। नूंह में अब तक 37 जगहों पर कार्रवाई करके 57.5 एकड़ जमीन को खाली करवाया गया है। इनमें से 162 स्थायी और 591 अस्थायी निर्माण जमींदोज किए गए हैं। नूहं के अलावा पुन्हाना नगीना, फिरोजपुर झिरका, पिंगनवा जैसे इलाकों में अतिक्रमण को गिराया गया है। प्रशासन ने कल यानी कि रविवार को उस होटल को ढहा दिया था, जिससे हिंसा के दौरान पत्थरबाजी की गई थी।

खुलने लगे सरकारी ऑफिस और बैंक-एटीएम

नूहं में हिंसा के बाद कर्फ्यू में ढील दी जाने लगी है। सोमवार यानी कि आज प्रशासन ने सरकारी ऑफिस, बैंक एटीएम, खुलने की छूट दे दी है। हालांकि, बैंक और एटीएम सुबह ग्यारह बजे से तीन बजे तक ही खुलेंगे। कर्फ्यू में ढील की समय सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक कर दिया गया है। प्रशासन का कहना है कि सरकारी ऑफिस या फिर बैंक एटीएम में लोग पहचान पत्र या फिर आधार कार्ड दिखाकर जा सकते हैं। नूहं में आठ अगस्त रात 12 बजे तक इंटरनेट पर बैन लगाया गया है। वहीं, पलवल में आज यानी कि सात अगस्त तक इंटरनेट बंद किया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story