×

अक्टूबर में 11 दिन, नवंबर में 7 दिन बैंक रहेंगे बंद, देखें कब-कब रहेगी छुट्टियां

आपको आने महीनों अक्टूबर और नवंबर में बैंकों से जूड़े काम करने हैं, तो आपको बता दें कि इन दोनों महीनों में बैंक काफी दिन बंद रहेंगे। दशहरा और दिवाली जैसे बड़े त्योहारों की वजह से आने वाले महीने अक्टूबर में करीब 11 दिन बैंक बंद रहेंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Jun 2023 4:47 AM GMT
अक्टूबर में 11 दिन, नवंबर में 7 दिन बैंक रहेंगे बंद, देखें कब-कब रहेगी छुट्टियां
X

नई दिल्ली: आपको आने महीनों अक्टूबर और नवंबर में बैंकों से जूड़े काम करने हैं, तो आपको बता दें कि इन दोनों महीनों में बैंक काफी दिन बंद रहेंगे। दशहरा और दिवाली जैसे बड़े त्योहारों की वजह से आने वाले महीने अक्टूबर में करीब 11 दिन बैंक बंद रहेंगे। इसलिए जितना जल्दी हो सके पैसे से जुड़े सारे कामकाज निपटा लें या अपनी तारीख तय कर लें कि किस दिन आपको काम करना है। इसके अलावा त्योहारों पर खर्च के लिए भी पहले से पैसा जमा कर रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें...पाक में इमरान बने गधा! खुद के देश ने कराई इंटरनेशनल बेज्जती

आने वाले महीने में छुट्टी की शुरुआत 2 अक्टूबर से होने जा रही है। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती है जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 6, 7 और 8 अक्टूबर को लगातार तीन दिन बैंकों में छुट्टी रहेगी। 6 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी होगी, 7 अक्टूबर को नवमी जबकि 8 अक्टूबर को दशहरा जिसके कारण बैंक नहीं खुलेंगे।

इसके बाद 12 अक्टूबर को महीने का दूसरा शनिवार होने है जिसकी वजह से बैंक बंद रहेगा। 13 अक्टूबर को बैंकों में रविवार का अवकाश होगा। अगला रविवार का अवकाश 20 अक्टूबर को रहेगा।

यह भी पढ़ें...अमेरिकी दौरा का अंतिम दिन! UN के मंच से पीएम मोदी के निशाने पर होगा पाकिस्तान

महीने के आखिर में भी लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से 26 अक्टूबर को बैंक बंद रहेगा। इस साल दिवाली भी रविवार को है। 27 अक्टूबर रविवार और दिवाली होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। 28 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा और 29 अक्टूबर को भैया दूज की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें...सेना का बड़ा हादसा: अभी-अभी बहुत बुरी तरह हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश

नवंबर में भी 7 दिन बैकों में होगी छुट्टी

नवंबर 2019 में 3, 10, 17 और 24 नवंबर को रविवार है जिसकी वजह से बैंक बंद रहेगा और 9 और 23 नवंबर को दूसरा शनिवार है। 12 नवंबर को गुरु नानक जयंती है जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story