अमेरिकी दौरा का अंतिम दिन! UN के मंच से पीएम मोदी के निशाने पर होगा पाकिस्तान

खास बात यह है कि प्रधानमंत्री के भाषण के कुछ देर बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का संबोधन होगा। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इमरान खान अपने भाषण में इमरान एक बार फिर कश्मीर का रोना रो सकते हैं, तो वहीं पीएम मोदी आतंकवाद के मसले पर यूएन के मंच से पाकिस्तान को घेरते हुए नजर आएंगे।

Published by Harsh Pandey Published: September 27, 2019 | 9:02 am
Modified: September 27, 2019 | 9:13 am

न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे का आज अंतिम दिन है। पीएम मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 74वें सत्र को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे भाषण देंगे।

यह भी पढ़ें.  हार गया बाजी! जुए के खेल में पत्नी बनी खिलौना, दोस्तो ने किया ये हाल

खास बात यह है कि प्रधानमंत्री के भाषण के कुछ देर बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का संबोधन होगा। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इमरान खान अपने भाषण में इमरान एक बार फिर कश्मीर का रोना रो सकते हैं, तो वहीं पीएम मोदी आतंकवाद के मसले पर यूएन के मंच से पाकिस्तान को घेरते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

यह भी पढ़ें. सलमान बनेंगे राधे! सच्चाई जानकर खुली रह जायेंगी आंखें

उम्मीद ये भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान को इस वैश्विक मंच से चेतावनी भी दे सकते हैं।

पाकिस्तान कर सकता है राइट टु रिप्लाई का इस्तेमाल…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र के मंच से दुनिया को आतंकवाद, विश्व शांति जैसे अहम मुद्दों पर संदेश देंगे। मोदी के बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान इसी मंच से अपनी बात रखेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कश्मीर मुद्दे पर बात करेंगे। अगर पाकिस्तान की ओर से भारत या कश्मीर पर कुछ कहा जाता है तो इसके बाद भारत के पास राइट टु रिप्लाई के तहत अपनी बात रखने का मौका होगा।

2014 में भी दे चुके हैं भाषण….

यह भी पढ़ें. अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केलिए यह दूसरा मौका होगा, जब यूएनजीए में भाषण दे रहें होंगे। इससे पहले साल 2014 में उन्होंने यहां भाषण दिया था। संयुक्त राष्ट्र में भारत मुखर होकर अलग-अलग विषयों पर हमेशा अपना पक्ष रखता आया है। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सितंबर 2016 में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र में पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर कड़ी चेतावनी दी थी।

हाउडी मोदी और ताबड़तोड़ कार्यक्रम…

बताते चलें कि पीएम मोदी 21 सितंबर से अमेरिका के दौरे पर हैं। वो सबसे पहले ह्यूस्टन पहुंचे थे और हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया था। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी मंच साझा किया था।ह्यूस्टन के बाद पीएम मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे और यहां पर वह ताबड़तोड़ बैठकें कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें.  होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

बताते चलें कि डोनाल्ड ट्रंप के साथ पीएम मोदी की द्विपक्षीय वार्ता हुई। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आतंकवाद और पाकिस्तान के मसले पर कहा कि इससे पीएम मोदी खुद निपट लेंगे। इसी दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताया।

इस दौरान पीएम मोदी अभी तक अमेरिका में लगभग एक दर्जन से अधिक देशों के प्रमुखों से मुलाकात कर चुके हैं, उन्होंने कई बिजनेस लीडर्स से भी मुलाकात की है। बुधवार को पीएम मोदी ने ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम में वैश्विक उद्योगपतियों को संबोधित किया और भारत आकर निवेश करने का न्योता दिया था।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

बीजेपी का भव्य स्वागत करने की तैयारी….

प्रधानमंत्री मोदी 28 सितंबर यानी शनिवार को अमेरिका से वापस लौटेंगे। उनके स्वागत के लिए बीजेपी ने भी तैयारी कर ली है। पार्टी पीएम मोदी का भव्य स्वागत करेगी, दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ता एयरपोर्ट के पास भारी संख्या में पहुंचेंगे और पीएम मोदी का जबरदस्त स्वागत करेंगे।

यह भी पढ़ें.  झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला