लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

जी हां, आप सहीं देख रहे हैं, ऐसे ही तमाम गानों की ध्वनि अपने प्यार की याद दिलाने के लिए काफी होती है। क्या आपको पता है एक लड़की, लड़के के पूरे जीवन को बदल सकती है। अगर आप अपने जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं तो पड़ने दें प्‍यार में…

नई दिल्ली:

मेरे हाथ में तेरा हाथ हो

सारी जन्नतें  मेरे साथ हों……

जी हां, आप सहीं देख रहे हैं, ऐसे ही तमाम गानों की ध्वनि अपने प्यार की याद दिलाने के लिए काफी होती है। क्या आपको पता है एक लड़की, लड़के के पूरे जीवन को बदल सकती है। अगर आप अपने जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं तो पड़ने दें प्‍यार में…

ये बात बिलकुल सच है जब कोई लड़का किसी रिलेशनशिप में आता है तो स्‍वाभाविक रूप से उसमें पॉजिटिव चेंज आते हैं और वो बेहतर इंसान बनने लगता है। जब बच्‍चे छोटे होते हैं तो उनको माता पिता संस्‍कार देते हैं और जब वे युवा हो जाते हैं तो प्‍यार उन्‍हें काफी हद तक सुधार देता है।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

अगर आपको पता चले कि आपका बेटा प्‍यार में हैं तो उस पर नाराज होने की बजाय उसे सर्पोट करने की कोशिश करें।

आते हैं पॉजिटिव चेंज…

प्यार में पड़ते ही लड़को में पॉजिटिव चेंज आता है। वह अपने दोस्तों के साथ यहां वहां आवारागर्दी करना बंद कर देते हैं। यह सच सामने आया है कि गर्लफ्रेंड के साथ ही अधिकाधिक वक्त बिताते हैं, साथ ही घूमने के लिए बेहतर जगहों का सलेक्शन करते हैं। साथ ही उसको इंप्रेस कर सकें इसके लिए काम और पढ़ाई दोनों को लेकर गंभीर हो जाते हैं। समय की कीमत समझने लगते हैं।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

करते हैं आपकी अपनी केयर…

मां भले ही चिल्लाती रहे पर अपनी मेंटिनेंस और खुद को प्रेजेंटेबल बनाने पर लड़के तब तक ध्यान नहीं देते जब तक उनकी लाइफ में गर्लफ्रेंड नहीं आती।

उसके आते ही वो कपड़ों से लेकर हेयर कट और बॉडी ओडर तक हर चीज पर ध्यान देनने लगते हैं। साथ ही साफ सुथरे कपड़ों में स्टाइलिश बन कर रहते हैं।

करते हैं सेविंग…

यह भी पढ़ें:   मारी गई पाकिस्तानी सेना! इमरान को आज नहीं आएगी नींद

आलतू फालतू काम पर पैसा खर्च करना बंद करके सेविंग करना शुरू कर देते हैं ताकि जब गर्लफ्रेंड को लेकर बाहर जायें तो पैसों की समस्या ना आये। यानि फिजूलखर्ची पर लग जाता है टोटल बैन।

हो जाते हैं जिम्मेदार…

गर्लफ्रेंड की एंट्री के साथ ही लड़कों की लाइफ में रिस्पांसिबिलटी की भावना की भी एंट्री हो जाती है। वे समझने लगते हैं कि अब वे किसी के लिए जवाबदेह हैं और इसलिए कोई भी कदम सोच समझ कर उठाना सीख जाते हैं।

यह भी पढ़ें. अजगर की तरह सुस्त हुआ मसूद, भाई बना आतंक का सरगना

औरतों का करते हैं सम्मान…

गर्लफ्रेंड को प्रोटेक्ट करते करते वो समझ जाते हैं कि महिलायें बेहद भावुक होती हैं और उनको हर्ट करना अच्छी बात नहीं। अपनी गर्लफ्रेंड को रेस्पेक्ट देने के बाद वो महिलाओं को सम्मान देना सीख लेते हैं। छोटे छोटे एटिकेट उनमें सहज रूप से आ जाते हैं।