×

मार्मिकः सौ साल की मां को चारपाई पर क्यों घसीटा 70 साल की बेटी ने

ओडिशा के नुआपाड़ा जिले से एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग महिला को खाट सहित घसीटकर ले जाया जा रहा है।

Shreya
Published on: 15 Jun 2020 6:55 AM GMT
मार्मिकः सौ साल की मां को चारपाई पर क्यों घसीटा 70 साल की बेटी ने
X

नुआपाड़ा: ओडिशा के नुआपाड़ा जिले से एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग महिला को खाट सहित घसीटकर ले जाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, जो महिला खाट सहित बुजुर्ग महिला को घसीट रही है, वो उनकी बेटी है। महिला को अपनी 100 वर्षीय मां को एक खाट पर घसीटकर ले जाना पड़ा, ताकि 500 रुपये का पेंशन मिल सके।

फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए ले जाना पड़ा बैंक

महिला का दावा है कि बैंक मैनेजर ने फिजिकल वेरिफिकेशन (physical verification) के लिए मां को बैंक तक लाने को कहा था। वहीं जिला कलेक्टर का कहना है कि बैंक मैनेजर वेरिफिकेशन के लिए महिला के घर के लिए जाने वाले था, लेकिन उससे पहले ही महिला खुद बैंक पहुंच गई।

यह भी पढ़ें: UP शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा: ये BJP नेता घोटाले में शामिल, STF की कड़ी कार्रवाई

500 रुपये पेंशन के लिए मां को बैंक ले गई महिला

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रही है वह तीन दिन पहले यानि शनिवार का बताया जा रहा है। वीडियो में ओडिशा के नुआपाड़ा जिले के बरगांव की रहने वाली 60 वर्षीय पूंजीमति देई अपनी मां को खास सहित घसीटती दिख रही हैं। बता दें कि कोरोना संकट के चलते केंद्र की मोदी सरकार जनधन खाते में (Jan Dhan Yojana account) तीन महीने तक 500-500 रुपए जमा किए हैं। महिला खाते में आए पेंशन को ही निकलवाना चाहती थी।

बैंक ले जाने के बाद दी गई पेंशन

पूंजीमति देई का कहना है कि बैंक मैनेजर अजित प्रधान ने उन्हें खाताधारक को ब्रान्च में लाने को कहा था। उन्होंने कहा कि उनकी मां खाट से उठ नहीं सकती हैं इसलिए उन्हें खाट को घसीटकर उन्हें बैंक ले जाना पड़ा। मां को बैंक ब्रांच ले जाने के बाद उन्हें पेंशन की राशि दी गई।

यह भी पढ़ें: फिर बढ़ गईं पेट्रोल डीजल कीमतेंः यहां जानें क्यों लग रहे हैं ग्राहकों को झटके

जिला कलेक्टर का क्या है कहना?

इस वायरल वीडियो पर नौपारा जिले की कलेक्टर मधुस्मिता साहू ने कहा कि मैनेजर फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए अगले दिन घर पर जाने वाले थे, लेकिन महिला इससे पहले ही ब्रांच में इस तरह पहुंच गईं। डीसी ने कहा कि मैनेजर बैंक में अकेले ही काम करते हैं, इसलिए उनके लिए उसी दिन जाना मुश्किल था। उन्होंने अगले दिन जाने की बात कही थी। गौरतलब है कि RBI द्वारा बैंकों को बुजुर्ग और अपंग लोगों को घर पर ही बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कराने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में तैनात उच्चायोग के अधिकारियों पर बड़ी खबर, मचा हड़ंकप

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story