×

Odisha Train Accident Update: उड़ीसा रेल हादसे के बाद सहमा पूरा देश, रात को ही जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

Odisha Train Accident Helpline Number: कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के संबंध में पूछताछ के लिए रेलमदद अस्थायी हेल्पलाइन 044- 2535 4771 नंबर जारी कर दिया है।

Ashish Pandey
Published on: 2 Jun 2023 10:56 PM GMT (Updated on: 3 Jun 2023 7:05 AM GMT)
Odisha Train Accident Update: उड़ीसा रेल हादसे के बाद सहमा पूरा देश, रात को ही जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर
X
Odisha Train Accident Helpline Numbe

Odisha Train Accident Helpline Number: भुवनेश्वर। शुक्रवार को ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। इस हादसे को लेकर रेलवे प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम का नंबर 6782262286 जारी कर दिया है। इस नंबर पर संपर्क कर हादसे के बारे में जिनके परिवार के सदस्य इसमें यात्रा कर रहे थे वे लोग जानकारी ले सकते हैं।

बहनागा स्टेशन के पास शुक्रवार को कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गई। अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे में अभी तक 232 से ज़्यादा लोगों की मौत, 900 से अधिक घायल होने की खबर है। वहीं, तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। दोनों ट्रेनों की टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी और उसके कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए। रेल मंत्रालय ने मुआवजे का एलान किया है। मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजा दिया जाएगा। रेलवे प्रशासन ने इस रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया है। साथ ही इस हादसे को लेकर प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम का नंबर 6782262286 जारी कर दिया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं। उनके साथ रेलवे के कई अधिकारी भी जा रहे हैं। इस घटना को लेकर रेलवे ने बचाव व राहत कार्य तत्काल शुरू कर दिया।

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के संबंध में पूछताछ के लिए रेलमदद अस्थायी हेल्पलाइन 044- 2535 4771 नंबर जारी कर दिया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री ने राज्य मंत्री प्रमिला मल्लिक और विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) को तुरंत दुर्घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया।

सियालदह-पुरी दुरंतो एक्सप्रेस रद्द

पूर्व रेलवे ने अपने बयान में कहा कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के मद्देनजर 2 जून को रात 8 बजे सियालदह से चलने वाली सियालदह-पुरी दुरंतो एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

प्राथमिकता घायलों को बचाना

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं। 600-700 रेस्क्यू फोर्स वहां पर काम कर रही हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन रात भर चलेगा। हमारी प्राथमिकता घायलों को बचाना है और उनका इलाज कराना है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story