×

Odisha Train Accident Photos: उड़ीसा ट्रेन एक्सीडेंट की सबसे दर्दनाक तस्वीरें, 230 से ज्यादा लोगों की मौत, शोक में पूरा देश

Odisha Train Accident Photos: उड़ीसा ट्रेन हादसे में 900 से अधिक ज़्यादा लोग घायल हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 3 Jun 2023 7:01 AM GMT (Updated on: 3 Jun 2023 7:07 AM GMT)
Odisha Train Accident Photos: उड़ीसा ट्रेन एक्सीडेंट की सबसे दर्दनाक तस्वीरें, 230 से ज्यादा लोगों की मौत, शोक में पूरा देश
X
Odisha Train Accident Photos

Odisha Train Accident Photos: शालीमार से चेन्नई जा रही ट्रेन संख्या 12841 कोरोमंडल एक्सप्रेस के ओडिशा के बहनगा स्टेशन पर पटरी से उतरी। पटरी के उतर जाने से 900 से अधिक लोग घायल हो गए और 230 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। आपको बता दें इस हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। हर तरफ बस लाशें ही लाशें नजर आ रही हैं।

ट्रेन हादसे से सीधे तस्वीरें रूह कपाने वाली हैं

हादसे में तीन ट्रेनें शामिल हैं। दो यात्री ट्रेनें और एक मालगाड़ी: ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना

घायल यात्रियों का नजदीकी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। फिलहाल सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

शाम करीब सात बजे शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के 10-12 डिब्बे बालेश्वर के पास पटरी से उतर गए और विपरीत पटरी पर गिर गए।

कुछ समय बाद, यशवंतपुर से हावड़ा जाने वाली एक और ट्रेन उन पटरी से उतरे डिब्बों से टकरा गई, जिसके परिणामस्वरूप उसके 3-4 डिब्बे पटरी से उतर गए।

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुँच गई थी। 600-700 रेस्क्यू फोर्स के जवान काम कर रहे हैं अभी भी। रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। सभी अस्पताल सहयोग दे रहे हैं।

आपको बता दें की इस हादसे के तुरंत बाद ओडिशा, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल सरकारों ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के मद्देनजर 2 जून को रात 8 बजे सियालदह से चलने वाली सियालदह-पुरी दुरंतो एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

कोंकण रेलवे के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि मडगांव स्टेशन पर गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन समारोह को ओडिशा में तीन ट्रेनों के दुर्घटनाग्रस्त होने के मद्देनजर रद्द कर दिया गया है। ट्रेन हादसे के चपेट में आने से 230 से ज़्यादा यात्रियों की मौत की खबर है आंकड़े आने में अभी समय है।

सरकार लगातार हेल्पलाइन लाईन नंबर भी सहायता के लिए मुहैया करा रही है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story