बिहार में एक कोरोना मरीज ने बढ़ाई 19 जिलों की टेंशन, मचा हड़कंप

बिहार के नालंदा जिले में बुधवार को 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनमें से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज 22 मार्च को फ्लाइट के जरिए दिल्ली से पटना आया था। फ्लाइट में उसके सहयात्री के रूप में बिहार के ही 19 जिलों के 69 लोग सफर कर रहे थे।

Published by suman Published: April 16, 2020 | 9:44 pm

नालंदा बिहार के नालंदा जिले में बुधवार को 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनमें से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज 22 मार्च को फ्लाइट के जरिए दिल्ली से पटना आया था। फ्लाइट में उसके सहयात्री के रूप में बिहार के ही 19 जिलों के 69 लोग सफर कर रहे थे। उस व्यक्ति के साथ फ्लाइट में दिल्ली से पटना आए सभी 69 लोगों की पहचान कर ली गई है।  उन सभी की तत्काल स्क्रीनिंग के लिए पटना डीएम ने सभी 19 जिलों के कलेक्टर को पत्र लिखा है।

 

यह पढ़ें…यहां महिला-पुरुष के एकसाथ खरीदारी करने पर रोक, लागू हुआ ऑड-ईवन फार्मूला

 

 

नालंदा में जिस व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण पाया गया है उसकी ट्रेवल हिस्ट्री के मुताबिक वो दुबई से दिल्ली आया फिर दिल्ली से पटना आया था। पटना में वो अपने ससुराल में रुका उसके बाद नालंदा गया। नालंदा में उसके परिवार में 2 अन्य लोगों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है जबकि पटना में एक व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

 69 लोग चिन्हित

पटना डीएम के द्वारा जो सूची भेजी गई है उसमें भागलपुर में 11 सहयात्रियों की संख्या बताई गई है. इसके साथ ही समस्तीपुर में 3, मुजफ्फरपुर में 7, नवादा में 1, सीवान में 3, सुपौल में 1, मोतिहारी में 15, भोजपुर में 4, सीतामढ़ी में 6, बेगूसराय में 3, सहरसा में 4, दरभंगा में 3, गया में 1, नालंदा में 1, रोहतास में 1, औरंगाबाद में 1, छपरा में 2, बांका में 1 और पश्चिमी चंपारण में 1 सहयात्री बताया गया है।

 

यह पढ़ें…खुशखबरी: खुल गए बाजार! अब लॉकडाउन में भी खरीद सकते हैं ये सामान

 

कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए बिहार में हॉटस्‍पॉट की बात करें तो सीवान, बेगुसराय और नवादा के बाद अब नालंदा भी रेड जोन में आ गया है। नालंदा में बुधवार को एक साथ तीन नए पॉजिटिव केस मिले थे। इसके पहले नालंदा में तीन पॉजिटिव केस मिले थे। बुधवार को तीन केस मिलने के बाद अब जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 6 तक पहुंच गई है।