×

जेल में कैदी की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप, लूटा था 55 किलो सोना

बिहार के हाजीपुर में एक कैदी की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक कैदी सोना लूट कांड का आरोपी था। आरोपी मनीष कुमार को जेल के अंदर गोली मार दी गई। घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिसवाले जेल पहुंचे।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Jan 2020 2:41 PM GMT
जेल में कैदी की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप, लूटा था 55 किलो सोना
X

नई दिल्ली: बिहार के हाजीपुर में एक कैदी की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक कैदी सोना लूट कांड का आरोपी था। आरोपी मनीष कुमार को जेल के अंदर गोली मार दी गई। घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिसवाले जेल पहुंचे। आरोपी मनीष कुमार सिंह बिदुपुर थाना क्षेत्र का निवासी था।

मनीष कुमार सोना लूट गैंग का सदस्य था। उसके सिर में गोली मारी गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मनीष कुमार पर लोकसभा चुनाव की काउंटिंग वाले दिन भी हाजीपुर कोर्ट में फायरिंग हुई थी।

गौरतलब है कि बिहार में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं। बीते हफ्ते ही बेखौफ अपराधियों ने कांग्रेस के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। नेता की हत्या की खबर से हड़कंप मच गया। हाजीपुर में कांग्रेस के बड़े नेता और युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव राकेश यादव को बदमाशों ने गोली मार दी।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान में भीड़ ने ननकाना साहिब पर किया बड़ा हमला, जान बचाकर भागे सिख

राकेश को गोली उस वक्त मारी गई, जब वह अपने घर मीनापुर से जिम जाने के लिए निकले थे। राकेश को बाइक सवार बदमाशों ने बिल्कुल पास से गोली मार दी। बताया जाता है कि राकेश को चार गोलियां लगी थीं। वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से फरार होने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें...US हमले के बाद ये खतरनाक कदम उठाने जा रहा ईरान! दुनिया में मचा हाहाकार

गौरतलब है कि हाजीपुर में बीते साल 23 नवंबर को बदमाशों ने मुथुट फाइनेंस के ऑफिस से 55 किलो सोना लूट लिया था। पुलिस के मुताबिक वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र के हाजीपुर स्थित 'मुथूट फाइनेंस कंपनी' की शाखा कार्यालय में धावा बोलकर पहले कर्मचारियों को हथियार के बल पर बंधक बनाया और वहां से करीब 55 किलोग्राम सोना लूट लिए। लूटे गए सोने की कीमत 20 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई गई।

यह भी पढ़ें...मायावती को तगड़ा झटका: इन दिग्गज विधायकों ने छोड़ा साथ, यहां देखें लिस्ट…

मनीष कुमार की हत्या का ग्रामीण ने विरोध किया। आक्रोशित लोगों ने राजापाकर थाने पर जमकर बवाल किया। शव के साथ पहुंचे लोगों ने पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया और थाने में तोड़फोड़ की। इस दौरान पुलिस और पब्लिक में जमकर नोकझोंक भी हुई।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story