×

धमाके की आवाज से दहल उठा कश्मीर, आतंकियों ने सेना पर किया हमला, एक की मौत

जम्मू कश्मीर से आतंकवादियों का सफाया करने के लिए सेना ने तलाशी अभियान चला रखा है। आए दिन किसी न किसी जगह से सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबरें आती ही रहती हैं। सेना के इस कदम की जम्मू कश्मीर के लोग खूब सराहना भी कर रहे हैं। सेना उन्हें एक भयमुक्त माहौल देना चाहती हैं। इस काम में उससे लगातार सफलता मिलती ही जा रही है।

Newstrack
Published on: 17 Oct 2020 9:22 AM GMT
धमाके की आवाज से दहल उठा कश्मीर, आतंकियों ने सेना पर किया हमला, एक की मौत
X
अभी कुछ दिनों पहले ही श्रीनगर में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर सैफुल्लाह दन्याली भी मारा गिराया गया था।

श्रीनगर: इस वक्त की बड़ी खबर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले से आ रही है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। उसके पास से राइफल, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद और दवाएं मिली हैं। अभी तक मारे गये आतंकवादी की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

उसके पास से जो सामग्रियां बरामद हुई हैं। उसे देखने से अंदेशा लगाया जा रहा है कि वह लंबे समय तक कश्मीर में टिकने के लिए पूरी तैयारी करके आया था। फिलहाल इस मामले में जांच अभी जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर के अनतंनाग जिला के लारनू में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के एक स्थान पर छिपे होने की जानकारी प्राप्त हुई थी।

Blast ब्लास्ट की फोटो(सोशल सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें… चीनी टैंक करेंगे हमला: सैनिकों का अभ्यास पूरा हुआ, अब यहां कब्जे की तैयारी शुरू

सुरक्षाबलों को आते देख दनादन दागने लगे गोलियां

जिसके बाद सुरक्षाबलों की टीम लारनू गांव में पहुंच गई और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इसी बीच अचानक से आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर एक स्थान से गोलियां चलाई शुरू कर दी।

जवाब में सुरक्षाबलों ने भी पर फायरिंग की। दोनों तरह से कई राउंड गोलियां चली। सुरक्षाबलों ने इस दौरान आतंकवादियों को सरेंडर करने को कहा लेकिन आतंकवादियों ने ऐसा नहीं किया।

वे लगातार गोलियां दागते रहे। इसी दौरान सेना ने फायरिंग करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया। उसके पास से एक एके राइफल, गोला बारूद और दवाएं मिली हैं।

उसके बारें में जानकारी जुटाई जा रही है। लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि घटना स्थल पर कितने आतंकवादी मौजूद थे, इसी को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षाबलों ने अभी भी क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

Indian Army भारतीय सेना की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…LAC पर जंग शुरू: चीनी सेना ने कर दी बड़ी गलती, अब नहीं छोड़ेगा भारत

इससे पहले बीते मंगलवार को बड़गाम में हथियारों के साथ 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से चीनी ग्रेनेड भी बरामद किए गए थे। भारतीय सुरक्षाबलों ने इनके द्वारा रची जा रही साजिश को नाकाम कर दिया। अभी कुछ दिनों पहले ही श्रीनगर में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर सैफुल्लाह दन्याली भी मारा गिराया गया था।

ये भी पढ़ें…बलात्कारी को काट डाला: माता-पिता ने ऐसे लिया बच्ची का बदला, दंग रह गया देश

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story