×

16वें मुंबई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए आनलाइन एंट्री शुरू

विदेशी फिल्म निर्माता जहां अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता संवर्ग के लिए अपनी फिल्मों की इंट्री करा सकते हैं, वही भारतीय फिल्म निर्माता अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय दोनों ही संवर्गों के लिए अपनी फिल्मों की एंट्री करा सकेंगे।

SK Gautam
Published on: 12 Dec 2019 2:24 PM GMT
16वें मुंबई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए आनलाइन एंट्री शुरू
X

नई दिल्ली: अगले वर्ष 2020 में 28 जनवरी से 3 फरवरी तक मुंबई में होने जा रहे 16वें मुंबई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए फिल्मों की आनलाइन एंट्री शुरू हो गयी है। विदेशी फिल्म निर्माता जहां अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता संवर्ग के लिए अपनी फिल्मों की इंट्री करा सकते हैं, वही भारतीय फिल्म निर्माता अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय दोनों ही संवर्गों के लिए अपनी फिल्मों की एंट्री करा सकेंगे।

ये भी देखें : किस्सा पाकिस्तान वाला ?

विजेताओं को 49 लाख रुपये तक के नगद पुरुस्का र दिए जाते हैं

दक्षिण एशिया में गैर फीचर फिल्मों के इस सबसे पुराने और बड़े महोत्सव में विजेताओं को तकनीकी संवर्ग सहित विभिन्न संवर्गों के लिए 49 लाख रुपये तक के नगद पुरुस्कार दिए जाते हैं। इसके अलावा स्वर्ण और रजत शंख तथा प्रमाणपत्र प्रदान किए जाते हैं।

सर्वोत्तम डाक्यूमेंट्री के लिए स्वर्ण शंख और दस हजार रुपये का नगद पुरुस्कार दिया जाता है। भारतीय डाक्यूमेंट्री जगत से ज़ुड़ी किसी एक महान शख्सियत को उसकी उपलब्धियों के आधार पर वी शांताराम लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड भी दिया जाता है।

फिल्म निर्माता अपनी फिल्मो की आनलाइन इंट्री www. miff.in पर कर सकते हैं और जानकारी के लिए miffindia@gmail.com पर मेल कर सकते है।

ये भी देखें : अभी-अभी हुई छापेमारी! कांग्रेस नेता धीरज साहू के घर पहुंची आयकर की टीम

एमआईएफएफ दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करता है

16 वां एमआईएफएफ (डॉक्यूमेंटरी, शॉर्ट फिक्शन और एनिमेशन फिल्मों के लिए मुंबई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव) दक्षिण एशिया में गैर-फीचर फिल्मों के लिए सबसे पुराना और सबसे बड़ा त्यौहार है। एमआईएफएफ दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करता है। इस प्रतियोगिता में प्रदर्शित फिल्मों की गुणवत्ता और सेरेब्रल इंटरएक्टिव सत्रों, कार्यशालाओं और मास्टर कक्षाओं के अलावा अन्य वर्गों की भी अहम भूमिका है।

ये भी देखें : फिर आरक्षण का अंधा कानून

15 वीं एमआईएफएफ ने रिकॉर्ड 793 प्रविष्टियां प्राप्त कीं, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 32 देशों की 197 फिल्में और राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 596 फिल्में थीं। 15 वें एमआईएफएफ में भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों से कई प्रमुख वृत्तचित्र और लघु फिल्म निर्माताओं ने भाग लिया था। फिल्म्स डिवीजन, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित द्विवार्षिक कार्यक्रम का 16 वां संस्करण महाराष्ट्र सरकार द्वारा समर्थित है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story