×

Online Fraud: सरहद पार दूसरी सीमा लाने निकला लखनऊ का युवक, प्यार के बदले लगा लाखों का चूना

Online Fraud: लंदन की महिला से दोस्ती के चक्कर में लखनऊ एक युवक ने अपने 3 लाख 50 हजार रुपये गंवा दिए। युवक ने साइबर सेल में मुकदमा दर्ज कराया है।

Archana Pandey
Published on: 31 July 2023 6:25 AM GMT (Updated on: 31 July 2023 6:31 AM GMT)
Online Fraud: सरहद पार दूसरी सीमा लाने निकला लखनऊ का युवक, प्यार के बदले लगा लाखों का चूना
X
Online Fraud (Image- Social Media)

Online Fraud: प्यार के लिए अपना देश छोड़कर जाने आने वाली सीमा हैदर और अंजू का मामला अभी पूरी तरह से शांत नहीं हुआ है। ऐसे में अब लखनऊ से एक और सरहद पर जाकर प्यार खोजने का मामला सामने आया है। लेकिन इस मामले में युवक को प्यार तो नहीं मिला, बल्कि लाखों रुपये का चूना जरूर लग गया। पीड़ित युवक जब पता चला कि जिस लड़की से उसकी दोस्त हुई है वह ठग है, उससे पहले ही वो अपने साढ़े तीन लाख रुपये गंवा चुका था।

जानें क्या है पूरा मामला

पूरा मामला लखनऊ के थाना गोसाईगंज थाना क्षेत्र का है। यहां के रहने वाले अंकित गुप्ता के पास इंस्टाग्राम पर एक लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। जिसने बताया था कि वह ब्रिटेन की रहने वाली है और उसका नाम बोरिस जॉनसन है। लड़की ने अंकित से कहा था कि भारत में एक अस्पताल खोलना चाहती है जिसके लिए जल्द ही जमीन देखने भारत आएगी। लड़की बातों पर अंकित को विश्वास हो गया। इसके बाद दोनों मोबाइल पर चैट करने लगे।

एक दिन किसी अंजान शख्स ने अंकित को कॉल किया और खुद को एयरपोर्ट का कस्टम अधिकारी रवि वर्मा बताया। उसने अंकित से कहा कि एयरपोर्ट पर एक एक विदेशी पकड़ी गई है जो अपना नाम बोरिस जॉनसन बता रही है। उसके पास भारी मात्रा में पाउंड मिला है। उस लड़की ने आपका नंबर मुझे दिया है।

फिर फ्रॉड कस्टम अधिकारी ने अंकित से पूछा कि क्या आप इस लड़की को जानते हैं, अंकित ने कहा हां मैं जानता हूं। इसके बाद उसने उस लड़की को छोड़ने के बदले अंकित से 3 लाख 50 हजार खाते में जमा करवा लिए। इसके बाद में अंकित को पता लगा उसे लूट लिया गया है। उसके साथ फ्रॉड हुआ है। इसके बाद उसने तुरंत इसकी शिकायत पुलिस थाने और साइबर सेल में की और अपनी कहानी सुनाई। मामले में जांच की जा रही है।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story