सेना के बड़ा एक्शन: थरथर कांपे आतंकी, किसी ने किया सरेंडर, कहीं उड़े इनके चीथड़े

भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में आंतकियों की कमर तोड़ कर रख दी। इस साल जैसे सेना ने ठान लिया हो कि घाटी से आंतक शब्द का ही सफाया कर देना है।

Operation All Out Indian Army destroying militant hideout terrorists surrender in Jammu kashmir

जम्मू कश्मीर में आतंकियों का खात्मा (photo Social media)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का एक्शन पाकिस्तान के मंसूबों को फेल कर रहा है, तो वहीं आंतकी संगठनों की जड़ों को कमजोर भी कर रहा है। लगातार कार्रवाई से घाटी में आतंकियों का खात्मा होने के बाद कई आतंकी अब भारतीय सेना से थर थर काँप रहे हैं। कहीं आंतकियों को मौत के घाट उतारा जा रहा तो कहीं उनके ठिकानों को नष्ट किया जा रहा।

जम्मू कश्मीर में आतंकियों का खात्मा

भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में आंतकियों की कमर तोड़ कर रख दी। इस साल जैसे सेना ने ठान लिया हो कि घाटी से आंतक शब्द का ही सफाया कर देना है। यही वजह हैं कि सुरक्षा बल इतने एक्शन में दिख रहे हैं कि घाटी में आतंकियों के छुपने के लिए जगह ही नहीं बची। सेना ने हाल के दिनों में आतंकियों को ढूढ़-ढूंढ कर मार गिराया ही, साथ ही उनके ठिकानों को भी ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा आंतकियों तक होने वाले हथियारों के सप्लाई पर भी रोक लगा दी।

Indian Army

बड़गाम के चडूरा इलाके में आतंकी ने किया आत्मसमर्पण

सिर्फ एक दिन में सेना ने आतंकियों के पसीने छुड़ा दिए। बीते शुक्रवार को बड़गाम के चडूरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। दरअसल, इस वीडियो में सेना की सख्ती के साथ मानवता की झलक भी नजर आई, जिसकी हर तरफ तारीफ़ हो रही है।

ये भी पढ़ें- पटना: रविशंकर प्रसाद का हेलिकॉप्टर तार से टकराया, हादसे में बचे केंद्रीय मंत्री

वीडियो वायरल, सेना के अधिकारी ने आतंकी को समझाया

मुठभेड़ के दौरान एक स्थानीय आतंकी आत्मसम्पर्ण करता है। जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी उसे विश्वास दिलाते आतंक का रास्ता छोड़ अगर वह आत्म समर्पण कर लेगा तो उसकी जान बच जायेगी। इसके लिए आतंकी के परिवार वाले सेना का आभार भी व्यक्त करते हैं।वीडियो में सेना के एक अधिकारी आतंकी को उसके नाम यानी जहांगीर और फिर छोटे कह कर बुलाता है और हथियार छोड़ने को कहता है।

ये भी पढ़ें- मरेगी चीनी सेना: भारत लाया ये खतरनाक हथियार, अब युद्ध को तैयार हमारी सेना

अधिकारी हर संभव कोशिश करते है कि आतंकी को गोली न लगे ताकि उसे नहीं बल्कि मन में बसे आतंक को खत्म किया जा सके। आतंकी जहांगीर अपने हथियार डाल सेना की तरफ बढ़ता है। अधिकारी उससे पूछते हैं कि कोई साथी भी छिपा है, और हथियार कहां रखे हैं। आतंकी इशारा कर उन्हें जगह बता देता है।

अवंतीपोरा में जमीन के अंदर बने आतंकी ठिकाने तबाह

वहीं कल ही सेना ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपोरा में भी बड़ी कार्रवाई करते हुए जमीन के अंदर बने आतंकी ठिकाने को तबाह कर दिया। यहां से एक पिस्टल, तीन ग्रेनेड और कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार इस ठिकाने का इस्तेमाल लश्कर-ए-तैयबा  के आतंकियों द्वारा किया जा रहा था। सुरक्षाबलों ने ठिकाने से हथियार और गोला बारूद के अलावा अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की।

ये भी पढ़ें- LAC पर हाई अलर्ट: बड़ी संख्या में तैनात चीनी सैनिक, भारत के लिए गंभीर सुरक्षा चुनौती

आतंकियों के हथियार जब्त

इसके अलावा सेना आतंकियों द्वारा जगह जगह छिपाए गए हथियारों को भी जब्त करने की कार्रवाई कर रही है। 55 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ 185 बटालियन के जवानों ने साझा तलाशी अभियान चला कर एलईटी के जमीन के अंदर आतंकी ठिकाने का पता लगाया। इसमें 10 से 15 आतंकी के आराम से रहने की सुविधा थी। सुरक्षाबलों ने हथियार में एक पिस्टल, एक मैगजीन, 2091 एके 47 के कारतूस, 3 ग्रेनेड बरामद किये।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App