×

Opposition Alliance Meeting: I.N.D.I.A की अगली बैठक की तारीख तय, मुंबई में दो दिन होगा मंथन, उद्धव देंगे डिनर

Opposition Parties Meeting: विपक्षी पार्टियों की पहले भी दो बैठकें हो चुकी हैं। पहली बैठक 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में हुई थी, जबकि दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई थी।

Aman Kumar Singh
Published on: 5 Aug 2023 12:42 PM GMT (Updated on: 5 Aug 2023 1:08 PM GMT)
Opposition Alliance Meeting: I.N.D.I.A की अगली बैठक की तारीख तय, मुंबई में दो दिन होगा मंथन, उद्धव देंगे डिनर
X
Opposition Alliance Meeting (Social media)

I.N.D.I.A Mumbai in Meeting: विपक्षी पार्टियों के नए गठबंधन I.N.D.I.A की मुंबई में आयोजित होने वाली अगली मीटिंग की तारीखों का ऐलान हो गया है। विपक्षी नेताओं की अगली बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर, 2023 को होगी। महाराष्ट्र कांग्रेस के चीफ नाना पटोले (Nana Patole) ने शनिवार (05 अगस्त) को कहा, 'हमने चर्चा की है कि बैठक का उचित आयोजन कैसे किया जाए। ये मीटिंग 31 अगस्त और 1 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

बिहार की राजधानी पटना और बेंगलुरु के बाद अब इंडिया ( I.N.D.I.A) की तीसरी बैठक मुंबई में होने जा रही है। देश की व्यापारिक राजधानी मुंबई के सांताक्रुज-कलीना इलाके (Santacruz-Kalina area) स्थित 'ग्रैंड हयात' होटल में इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक होगी। महाविकास अघाड़ी (एमवीए) नेता ने बताया कि, 'मुंबई आने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया जाएगा।'

उद्धव ठाकरे की तरफ से होगा डिनर का आयोजन

विपक्षी नेताओं की मुंबई में होने वाली बैठक की अगुवाई पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) करेगी। 31 अगस्त की शाम उद्धव ठाकरे की ओर से विपक्षी दलों के नेताओं के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा। अगले दिन यानी 01 सितंबर की सुबह 10 बजे विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की बैठक शुरू होगी। इस बैठक में विपक्षी दलों के कई नेता शरीक होंगे।

अघाड़ी के नेताओं ने की मीटिंग

I.N.D.I.A गठबंधन की इस महत्वपूर्ण बैठक से पहले 5 अगस्त को मुंबई स्थित नेहरू साइंस सेंटर में महा विकास अघाडी (MVA) की बैठक हुई। मीटिंग में तीनों दलों के बड़े नेता शामिल हुए। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की तरफ से शरद पवार (Sharad Pawar), जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले (Supriya Sule) और अनिल देशमुख शामिल हुए। वहीं, कांग्रेस की ओर से अशोक चव्हाण (Ashok Chavan), पृथ्वीराज चव्हाण, बाला साहेब थोराट, नाना पटोले (Nana Patole) मौजूद रहे। जबकि शिवसेना (यूबीटी) की तरफ से उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), संजय राउत और अनिल देसाई शामिल हुए।

राहुल गांधी का होगा भव्य स्वागत

महा विकास आघाडी (MVA) की मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता नसीम खान (Naseem Khan) ने कहा कि, 'तीनों दलों के नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां मिली हैं। उन्होंने कहा कि, मोदी सरनेम मामले (Modi Surname Case) में सुप्रीम कोर्ट की ओर से राहुल गांधी को राहत दिए जाने पर देश के आम लोगों में ख़ुशी का माहौल है। सच्चाई की जीत हुई है। नफरत की हार हुई है। उन्होंने कहा, राहुल गांधी के मुंबई आने पर उनका भव्य तरीके से स्वागत किया जाएगा।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story