×

कोहरे की चपेट में दिल्ली: सैकड़ों फ्लाइट और 25 ट्रेनें रद्द, जारी हुआ अलर्ट

भारत मौसम विभाग के अनुसार, 18 जनवरी की सुबह तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में 3-4 ℃ की वृद्धि होने की संभावना है। विभाग से यह भी जानकारी सामने आई है कि दिल्ली के पालम में आज सुबह 5:30 बजे 9.8 ℃ तापमान दर्ज किया गया।

Chitra Singh
Published on: 16 Jan 2021 6:26 AM GMT
कोहरे की चपेट में दिल्ली: सैकड़ों फ्लाइट और 25 ट्रेनें रद्द, जारी हुआ अलर्ट
X
कोहरे की चपेट में दिल्ली: सैकड़ों फ्लाइट और 25 ट्रेनें रद्द, जारी हुआ अलर्ट

नई दिल्ली: देश की राजधानी में शनिवार की सुबह से ही घनघोर कोहरा देखने को मिला। घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे की ओर जाने वाली 50 से अधिक उड़ानों की शुरुआत में देरी हुई। वहीं दिल्ली से उड़ान भरने वाली 80 से ज्यादा विमानों के उड़ान भरने (Flight Late) में कोहरे की वजह से देरी से हुई है। इसकी जानकारी दिल्ली के एक उच्च अधिकारी ने दी है।

कम हुई ट्रेनों की रफ्तार

एक तरफ जहां दिल्ली आने-जाने वाली विमानों के उड़ान भरने में देरी हुई , तो वहीं पटरियों पर दौड़ने वाली ट्रेनों की भी रफ्तार कम हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, घने कोहरे के कारण 25 ट्रेनें काफी देरी से चल रही हैं। बताया जा है कि ये सभी ट्रेनें दिल्ली के आसपास की हैं। वहीं, बीते शुक्रवार को भी दिल्लीै में सुबह कोहरे की मोटी परत देखने को मिली थी।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन के नाम पर हो रही बहुत बड़ी ठगी, ऐसे रहें फ्रॉड से सावधान

अगले 24 घंटों में घटेगा तापमान

बता दें कि दिल्ली हवाई अड्डे के लिए कम से कम 4 उड़ानों में देरी हो रही है और कोहरे के कारण कम से कम एक उड़ान रद्द है। भारत मौसम विभाग के अनुसार, 18 जनवरी की सुबह तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में 3-4 ℃ की वृद्धि होने की संभावना है। विभाग से यह भी जानकारी सामने आई है कि दिल्ली के पालम में आज सुबह 5:30 बजे 9.8 ℃ तापमान दर्ज किया गया, जो अगले 24 घंटों के दौरान 0.2 ℃ तक गिरने की संभावना है। सफदरजंग में 8.6 ℃ तापमान दर्ज किया गया, जो अगले 24 घंटों के दौरान 1.2 ℃ बढ़ने की संभावना है।

DELHI WEATHER

CAT IIIA और CATIII B विमान

दिल्ली हवाई अड्डा से मिली जानकारी के अनुसार, घने कोहरे के कारण केवल CAT IIIA और CATIII B विमान और पायलट ही काम कर सकते हैं। यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे अपडेट उड़ान की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।

यह भी पढ़ें: 4 दिन होगी भयानक बारिश: इन राज्यों में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, IMD का अलर्ट

दिल्ली की AQI 492

अगर बात करें, दिल्ली के वायु गुणबत्ता की, तो यहां कि वायु गुणवत्ता काफी गंभीर बताया जा रहा है, जिसमें AQI 492 पर है। वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि जीरो विजिबिलिटी ने दिल्ली, लखनऊ और अमृतसर पर परिवर्तनशील और शांत निचले स्तर की हवाओं के कारण रिपोर्ट दर्ज की गई। इसी तरह की कोहरे की स्थिति 17 जनवरी की सुबह भी होने की संभावना है। मौसम को देखते हुए यह उम्मीद जताई जा रही है कि 18 जनवरी से दृश्यता में सुधार सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story