×

SC का चिदंबरम की बेल पर सुनवाई से इनकार, निचली अदालत जाने का कहा

आईएनएक्स मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई की। सीबीआई की हिरासत में चल रहे पी. चिदंबरम को अभी फिलहाल तिहाड़ जेल नहीं जाना होगा।

Vidushi Mishra
Published on: 14 March 2023 6:23 PM GMT (Updated on: 14 March 2023 9:09 PM GMT)
SC का चिदंबरम की बेल पर सुनवाई से इनकार, निचली अदालत जाने का कहा
X

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई की। सीबीआई की हिरासत में चल रहे पी. चिदंबरम को अभी फिलहाल तिहाड़ जेल नहीं जाना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने आज उन्हें जमानत देने से इनकार तो किया, लेकिन यह भी आदेश दिया है कि वे सीबीआई की विशेष अदालत में जमानत अर्जी दाखिल करें।

यह भी देखें... भारत-पाकिस्तान का राज: 100 में कोई एक ही जानता होगा इस बारे में

जमानत याचिका पर देना होगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई कोर्ट को आज ही जमानत याचिका पर फैसला देना होगा। इसके बाद सीबीआई के वकील तुषार मेहता ने कोर्ट से मामले में आदेश पर पुनर्विचार करने की मांग की। बाद में चिदंबरम की जमानत अर्जी स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने खारिज कर दी। कोर्ट ने उनकी सीबीआई कस्टडी एक दिन के लिए बढ़ा दी है। अब इस मामले पर कल 3.30 बजे फिर सुनवाई होगी।

इससे पहले पी. चिदंबरम की तरफ से वकील कपिल सिब्बल ने कहा- हमारी अपील कोर्ट ने नहीं सुनी, हमने अपने नोटिस का जवाब आधी रात को ही दिया। हमने रिमांड को भी चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि सीबीआई का नोटिस वैध नहीं था, क्योंकि हमारा मामला सुप्रीम कोर्ट में था। 74 साल के पी. चिदंबरम को घर में ही नजरबंद रख सकते थे।

कपिल सिब्बल ने कहा कि पी. चिदंबरम को अंतरिम प्रोटेक्शन दीजिए, वो कहीं जाएंगे नहीं। अगर उन्हें तिहाड़ भेजा गया, तो उनकी अपील का फायदा नहीं होगा।

यह भी देखें... भगवान को सजा: कठघरे में अब देवी-देवता, मिलता है ऐसा कठोर दण्ड

सुप्रीम कोर्ट ने पी. चिदंबरम को जो राहत दी है, उसको लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता एक बार फिर अदालत से अपील करेंगे। सीबीआई की ओर से अपील की जाएगी कि इस तरह की राहत ना दी जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को भी आदेश दिया है कि वह चिदंबरम की ओर से गैर-जमानती वॉरंट के खिलाफ दायर याचिका पर अपना जवाब दाखिल करे। चिदंबरम ने अपने खिलाफ गैर-जमानती वॉरेंट दाखिल करने और रिमांड पर भेजने के ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की थी।

यह भी देखें... अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story